Move to Jagran APP

Farmer Protests: किसानों ने किया दिल्ली जाने वाले संपर्क मार्गों को भी बंद करने का एलान

Delhi Farmer Protests प्रदर्शनकारी किसान नेताओं ने हरियाणा के संपर्क मार्गों से लगते गांवों के किसानों से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने इलाके में रास्ते बंद कर दें ताकि दिल्ली का दाना-पानी बंद किया जा सके।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Dec 2020 09:09 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में जाम से आ रही परेशानी के लिए किसानों ने जनता से माफी भी मांगी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 3 केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी के किसानों का दिल्ली के बॉर्डर पर लगातार 6 दिन से प्रदर्शन जारी है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी, स्वराज इंडिया के नेता व संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य योगेंद्र यादव व अन्य नेताओं ने सिंघु बॉर्डर पर सोमवार को प्रेसवार्ता में कहा कि किसान बॉर्डर पर डटे रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कभी किसानों के मन की बात को भी सुनें। जब तक सरकार की ओर से बुराड़ी के संत निरंकारी मैदान से इच्छुक किसानों को बॉर्डर पर वापस नहीं आने दिया जाएगा, तब तक सरकार से किसी भी प्रकार की बात नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली जाने वाले संपर्क मार्गों को भी बंद करने का एलान कर दिया है। किसान नेताओं ने हरियाणा के संपर्क मार्गों से लगते गांवों के किसानों से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने इलाके में रास्ते बंद कर दें, ताकि दिल्ली का दाना-पानी बंद किया जा सके। साथ ही उन्होंने जाम से आ रही परेशानी के लिए जनता से माफी भी मांगी। वहीं, किसानों के समर्थन में क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता व पंजाबी अभिनेता योगराज सिंह, आप विधायक राघव चड्ढा भी सिंघु बॉर्डर पहुंचे।

समर्थन में आईं खाप पंचायतें

कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन को हरियाणा की खाप पंचायतों का भी समर्थन मिल गया है।

ठप कर देंगे ट्रक, टैक्सी व बस सेवा

इसी के साथ ऑल इंडिया सारथी एंड ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष बलवंत सिंह भुल्लर व दिल्ली गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष परमीत सिंह गोल्डी ने सिंघु बॉर्डर पर पहुंचकर किसानों का समर्थन किया। उन्होंने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार की ओर से अगर दो दिन में कृषि कानूनों को वापस न लिया गया तो दिल्ली में ट्रक, टेंपो, टैक्सी और बस सेवा बंद कर दी जाएगी और चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। उन्होंने देशभर के ट्रक, टैक्सी व बस चालकों से उनका साथ देने की अपील की।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।