Move to Jagran APP

बुजुर्गों को घर बैठे सस्ती दवा पहुंचाएगी दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी

Delhi Sikh Gurdwara Management Committee बाला प्रीतम दवाखाना से बुजुर्गों को उनके घर पर ही सस्ती दवा पहुंचाई जाएगी। इसके लिए गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर गोल्डन नाम से मोबाइल एप शुरू किया गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Dec 2020 09:29 AM (IST)
Hero Image
एप के जरिये बुजुर्ग दवा प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurdwara Management Committee) द्वारा संचालित बाला प्रीतम दवाखाना से बुजुर्गों को उनके घर पर ही सस्ती दवा पहुंचाई जाएगी। इसके लिए गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर गोल्डन नाम से मोबाइल एप शुरू किया गया है। गुरुद्वारा बंगला साहिब में आयोजित समागम को संबोधित करते हुए कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि इस एप के जरिये बुजुर्ग दवा प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं।

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार कमेटी ने सभी ऐतिहासिक गुरुद्वारों में समागम आयोजित किए थे। मुख्य समागम गुरुद्वारा बंगला साहिब में हुआ। सिरसा ने कहा कि गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व पूरी दुनिया में सभी धर्मों के लोग मनाते हैं। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब के बताए मार्ग पर चलते हुए ही डीएसजीपीसी ने कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंदों के लिए लंगर का प्रबंध किया। अब दिल्ली में अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे किसानों के लिए लंगर का प्रबंध किया गया है। हक मांगने के लिए राजधानी आने वाले किसानों पर सरकार को बल प्रयोग नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग किसानों के आंदोलन को खालिस्तान समर्थकों से जोड़ने की साजिश कर रहे हैं। इस तरह के लोगों से सचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि किसानों ने भी स्पष्ट किया है कि आपत्तिजनक बयानबाजी करने वालों से उनका कोई सरोकार नहीं है। इस तरह के लोगों को किसान खुद पुलिस के हवाले करेंगे।

डीएसजीपीसी के महासचिव हरमीत सिंह कालका ने कहा कि दिल्ली में संघर्ष कर रहे किसानों को कमेटी हरसंभव सहयोग करेगी। धरना स्थलों पर मेडिकल टीम व एंबुलेंस की व्यवस्था गई है। इस मौके पर डीएसजीपीसी सदस्य परमजीत सिंह चंडोक, अमरजीत सिंह पिंकी, जतिंद्रपाल सिंह गोल्डी, भूपिंदर सिंह भुल्लर भी मौजूद थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।