Move to Jagran APP

कोरोना केस के कम होते ही दिल्‍लीवाले निकले घूमने, जानें कौन सा शहर बना पहली पसंद; पढ़ेंं रोचक स्‍टोरी

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली वाले घूमने-फिरने के लिए दूसरे राज्यों के पर्यटन स्थलों के साथ विदेश में जाने लगे हैं। फिलहाल तीन देशों-मालदीव दुबई व ब्रिटेन में हवाई सेवा शुरू हुई हैं। दिल्ली वालाें के लिए इसमें जहां मालदीव पहली पसंद बना हुआ है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Wed, 02 Dec 2020 10:47 AM (IST)
Hero Image
कोरोना के बीच घूमने फिरने निकलने लगे हैं दिल्ली वाले।

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। इस कोरोना काल में राजस्थान और मालदीव दिल्ली वालों की पहली पसंद बना है। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली वाले घूमने-फिरने के लिए दूसरे राज्यों के पर्यटन स्थलों के साथ विदेश में जाने लगे हैं। फिलहाल तीन देशों-मालदीव, दुबई व यूनाईटे किंगडम (ब्रिटेन) में हवाई सेवा शुरू हुई हैं। दिल्ली वालाें के लिए इसमें जहां मालदीव पहली पसंद बना हुआ है।

वहीं, राज्यों में राजस्थान पहली पसंद है। इसके साथ ही उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, केरल व गोवा भी दिल्ली वालों के पसंदीदा पर्यटन स्थल बने हुए हैं।  लॉकडाउन के कारण गर्मी की छुट्टियों में कहीं घूमने नहीं जा पाए थे। अब जबकि धीरे-धीरे दूसरे राज्य पर्यटकों की आवाजाही के लिए खुलने लगे हैं तो दिल्ली के पर्यटक भी निकलने लगे हैं।

इस बारे में इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर आपरेटर्स के अध्यक्ष प्रणब सरकार ने कहा कि कोरोना के मामले हर तरफ हैं। ऐसे में लोग सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था मसलन ट्रेन, बस व हवाई जहाज की जगह निजी वाहनों को तरजीह दे रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के लोग राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश व उत्तर प्रदेश तक आ जा रहे हैं। जहां निजी गाड़ियों से आसानी से पहुंचा जा सकता है। हालांकि, अब फिर से राज्यों द्वारा पाबंदियां लगाई जाने लगी है। हिमाचल प्रदेश में रात्रि में कफ्र्यू लगने लगा है। यह चिंता की बात है। 

राइजिंग स्टार टूर के संस्थापक अमित जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले ज्यादा है,जबकि दूसरे राज्यों में कम। यहां चिंता अधिक है। इसलिए लोग दूसरे राज्यों में घूमने निकल रहे हैं। खास बात कि कई परिवार सामूहिक तौर पर निकल रहा है। इन दिनों राजस्थान में जयपुर, जोधपुर व जैसलमेर के सभी चार व पांचतारा होटल भरे पड़े हैं। लोग गोवा के साथ केरल भी जा रहे हैं। 

जहां तक विदेश की बात है तो मालदीव दिल्ली वालों की पहली पसंद है। हालत यह कि वहां अब कमरे का किराया दोगुना हो गया है। शादियों का मौसम है तो दिल्ली का वैवाहिक जोड़ा भी हनीमून के लिए इन राज्यों और दूसरे देश में निकल रहे हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।