Move to Jagran APP

लोन के रुपये चुकाने के लिए रची थी 15 लाख रुपये लूट की झूठी साजिश

पुलिस ने घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला लेकिन वहां लूटपाट की वारदात का कोई सबूत नहीं मिला। जिसपर पुलिस को कर्मी पर शक गया। डॉक्टर ने भी जांच में आशंका जताई कि घायल ने खुद पर हमला किया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Fri, 04 Dec 2020 06:10 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपित कर्मी और उसके साथी को गिरफ्तार किया।
नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। उत्तरी जिला पुलिस ने गत दिनों लाहौरी गेट इलाके में 15 लाख रुपये लूटपाट का मामला सुलझा लिया है। तिरपाल कारोबारी के कर्मचारी ने लोन के रुपये चुकाने के लिए लूटपाट की झूठी साजिश रची थी। बदमाशों द्वारा घायल कर लूटपाट की बात बता आरोपित ने 15 लाख रुपये अपने दोस्त को दे दिए थे। पुलिस ने इस मामले में कर्मी शक्ति सेनी और उसके साथी पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, उनके पास से 15 लाख रुपये बरामद कर लिये गए हैं।

उत्तरी जिला के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि तिरपाल कारोबारी प्रतीक मित्तल ने अपने कर्मी शक्ति सेनी को एक पार्टी से रुपये लेने के लिए एक दिसंबर को लाहौरी गेट इलाके में भेजा था। उन्होंने रुपये लेकर उसे कूंचा घासीराम इलाके में बुलाया था।

शिक्त के साथ कंपनी का चालक भी मौजूद था। शक्ति शाम के वक्त चालक के साथ मालिक के पास जा रहा था। इसी बीच चालक किसी काम से थोड़ी देर के लिए कहीं चला गया। इसी बीच शक्ति ने रुपये लूटने की झूठी कहानी गढ़ी। उसने पुलिस को बताया कि चार बदमाशों ने उसके पास मौजूद रुपये लूट लिए। विरोध करने पर उसने चाकू से हमला कर उसे घायल भी कर दिया। उधर घटना के बाद मुकदमा दर्ज लाहौरी गेट थाना एसएचओ जरनैल सिंह की टीम ने मामले की छानबीन शुरू की।

पुलिस ने घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला, लेकिन वहां लूटपाट की वारदात का कोई सबूत नहीं मिला। जिसपर पुलिस को कर्मी पर शक गया। डॉक्टर ने भी जांच में आशंका जताई कि घायल ने खुद पर हमला किया है, जिसके बाद पुलिस ने शक्ति सेनी से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपने साथी पवन के साथ साजिश रचकर रुपये हड़पने की बात स्वीकार की। शिक्त गत नौ वर्ष से प्रतीक की कंपनी में काम कर रहा था। अच्छे व्यवहार से उसने मालिक का विश्वास जीत लिया था और कंपनी के रुपये लाने ले जाने का काम वहीं करता था। उसने डेढ़ लाख रुपये का लोन ले रखा था। उसे चुकाने के लिए जब कोई और रास्ता नहीं मिला तो उसने मालिक के रुपये को हड़पने की साजिश रच डाली।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।