Move to Jagran APP

दिल्ली सरकार निजी ट्रांसपोर्टरों को देने जा रही बड़ी राहत, माफ होगा रोड टैक्स पर जुर्माना

सरकार ने निजी बस मालिकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए रोड टैक्स पर लगने वाले जुर्माने को माफ करने का प्रस्ताव तैयार किया है। जल्द ही इसे अनुमति मिलने जा रही है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि यह प्रस्ताव वित्त विभाग को भेज दिया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 06 Dec 2020 09:20 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की फाइल फोटो
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के चलते निजी ट्रांसपोर्टरों की गाड़ियां काफी समय तक सड़कों से बाहर रहीं और रोड टैक्स जमा न करने की सूरत में भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है। दिल्ली सरकार ने निजी बस मालिकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए रोड टैक्स पर लगने वाले जुर्माने को माफ करने का प्रस्ताव तैयार किया है। जल्द ही इसे अनुमति मिलने जा रही है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि यह प्रस्ताव वित्त विभाग को भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान और उसके बाद भी जो निजी ट्रांसपोर्टर, टैक्सी मालिक अपनी गाडि़यों का रोड टैक्स जमा नहीं करवा पाए थे, उन पर भारी जुर्माना लग कर आ रहा है। कई मामलों में रोड टैक्स से ज्यादा जुर्माना लग कर आ गया था। अब सरकार ने एक प्रस्ताव तैयार किया है, जिसमें सरकार जुर्माना माफ करने जा रही है। 31 दिसंबर तक का जुर्माना माफ किया जाएगा। हालांकि निजी बसों के मालिक रोड टैक्स माफ करने की मांग कर रहे हैं।

एसटीए ऑपरेटर्स एकता मंच के महासचिव श्याम लाल गोला का कहना है कि केवल जुर्माना माफ करने से हमारा भला होने वाला नहीं है। उनका कहना है कि रोड टैक्स ही माफ होना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के लगभग सभी राज्यों ने रोड टैक्स माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमारी बसें खड़ी रही हैं। हम लोग बर्बाद हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल से मांग की है कि वह इस बारे में उनकी परेशानी को देखते हुए रोड टैक्स माफ करने का फैसला लें।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।