Move to Jagran APP

Delhi Traffic Advisory: चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर आज भी बंद, यूपी से दिल्ली जाने के लिए इन 5 रास्तों का करें इस्तेमाल

Delhi Traffic Advisory किसानों के प्रदर्शन के चलते चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर बंद है ऐसे में लोगों को सलाह दी है कि वे विकल्प के तौर पर आनंद विहार डीएनडी अप्सरा बॉर्डर भोपुरा और लोनी बॉर्डर के रास्ते दिल्ली जाएं।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 25 Dec 2020 09:17 AM (IST)
Hero Image
चिल्ला बॉर्डर बंद होने से वाहन चालकों को डीएनडी के रास्ते दिल्ली जाना पड़ रहा है।
नई दिल्ली, एएनआइ। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली-यूपी और हरियाणा के आधा दर्जन बॉर्डर पर हजारों किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर चला रहा प्रदर्शन तो शनिवार को 30 वें दिन प्रवेश कर गया है। वहीं, किसानों के प्रदर्शन के चलते नोएडा स्थित चिल्ला बॉर्डर के साथ दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया है। दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने जानकारी दी है कि किसानों के प्रदर्शन के चलते चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर बंद है, ऐसे में लोगों को सलाह दी है कि वे विकल्प के तौर पर आनंद विहार, डीएनडी, अप्सरा बॉर्डर, भोपुरा और लोनी  बॉर्डर के रास्ते दिल्ली जाएं। 

वहीं, चिल्ला बॉर्डर बंद होने से वाहन चालकों को डीएनडी के रास्ते दिल्ली जाना पड़ रहा है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाले छोटे वाहन चालक वसुंधरा एन्क्लेव, हरिदर्शन, दल्लूपुरा, अशोक नगर, सेक्टर-1 अशोक नगर बार्डर, झुंडपुरा बॉर्डर व टकसाल बार्डर से अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं।

उधर, नोएडा सेक्टर-62 एनआइबी तिराहा, सेक्टर-62 माडल टाउन तिराहा से दिल्ली की तरफ जाने का रास्ता बंद होने से छिजारसी व सेक्टर-57 खोड़ा तिराहा से होकर दिल्ली की ओर जाना पड़ रहा है। इससे इन जगहों पर जाम की समस्या बनी।

वहीं, इससे पहले किसानों के प्रदर्शन के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से सीधा डीएनडी व सेक्टर-16, 18 की तरफ जाने वाला मार्ग करीब चार घंटे तक बंद करना पड़ा। इसके चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर-145 के पास तक जाम लगा रहा। वाहन चालकों को एक्सप्रेस-वे की सर्विस का प्रयोग करके सेक्टर-94 अंडरपास के अंदर से वापस दलित प्रेरणा स्थल आकर अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा।

वहीं, सेक्टर-18, 16 जाने वालों को महामाया फ्लाईओवर की सर्विस लेन से यूटर्न लेकर सेक्टर-37 व वापस दलित प्रेरणा स्थल से अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा। दलित प्रेरणा स्थल से डीएनडी टोल व एक्सप्रेस-वे जाम रहा। महामाया से कालिंदी कुंज दिल्ली जाने वाले मार्ग पर जाम रहा।

वहीं सेक्टर-16 से एक्सप्रेस-वे के एंट्री प्वाइंट तक भी जाम रहा। यह जाम प्रदर्शन में आए किसानों द्वारा अपने वाहनों को सड़क किनारे गलत तरीके से पार्क करने के चलते लगा। सड़क हादसे के मद्देनजर यातायात पुलिस ने मार्ग पर बैरिकेड लगाए। इससे वाहनों रफ्तार धीमी रही।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।