Move to Jagran APP

बचपन की दोस्त को पाने के लिए युवक ने रची खौफनाक साजिश, राज खुला तो उड़ गए लोगों के होश

बिट्टू बच्चे की मां के बचपन का दोस्त है और वह उससे शादी भी करना चाहता था लेकिन ये हो न सका। दो साल पहले जब महिला अपने पति से अलग होकर मायके में रहने आ गई तो बिट्टू ने एक बार फिर से उससे दोस्ती बढ़ानी शुरू कर दी।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 26 Dec 2020 01:10 PM (IST)
Hero Image
हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बिट्टू ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। दक्षिण दिल्ली के मैदानगढ़ी थाना क्षेत्र में पुलिस ने दस साल के मासूम के अपहरण और हत्या के मामले में एक आरोपित बिट्टू को गिरफ्तार किया है। बिट्टू ने टीवी सीरियल देखकर हत्या की साजिश रची। वह बच्चे की मां से शादी करना चाहता था इसलिए उसे रास्ते से हटा दिया। आरोपित ने बच्चे का शव पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया। दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 28 नवंबर को संजय कालोनी निवासी महिला ने मैदानगढ़ी पुलिस को शिकायत दी थी कि शाम चार बजे से उनका 10 वर्षीय बेटा लापता है। बच्चे के माता-पिता कुछ साल पहले अलग हो गए थे। बच्चे की कस्टडी मां के पास थी। लेकिन बच्चे को कई बार पिता अपने साथ अपने घर ले जाता था। इसके बाद पुलिस ने बच्चे के पिता से पूछताछ की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। 24 दिसंबर को मासूम का शव मैदानगढ़ी गांव के पास जंगल के एक तालाब में सड़ी-गली अवस्था में मिला। जांच कर रही पुलिस को बिट्टू नाम के एक शख्स के बारे में जानकारी मिली। हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बिट्टू ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मासूम की मां से शादी के लिए कर दी हत्या

बिट्टू बच्चे की मां के बचपन का दोस्त है और वह उससे शादी भी करना चाहता था। लेकिन उसकी शादी कहीं और कर दी गई। दो साल पहले जब महिला अपने पति से अलग होकर मायके में रहने आ गई तो बिट्टू ने एक बार फिर से उससे दोस्ती बढ़ानी शुरू कर दी। बिट्टू ने कुछ समय पहले महिला को शादी का प्रस्ताव दिया था, लेकिन महिला ने उसे साफ मना कर दिया। बिट्टू को लगने लगा बच्चे के कारण उसने शादी से मना किया है, इसलिए उसने बच्चे को रास्ते से हटा दिया।

सीरियल देखकर रची नृशंस हत्या की साजिश

आरोपित ने बताया कि उसने टीवी सीरियल देखकर हत्या की साजिश रची। 28 नवंबर की शाम चार बजे वह बच्चे को कुछ खिलाने के बहाने फतेहपुरबेरी ले गया। वहां से ग्रामीण सेवा से वह उसे मैदानगढ़ी के जंगल में ले गया और बोला कि वह उसके लिए नए कपड़े खरीदेगा। जंगल में मौका देखकर उसने गमछे से गला दबाकर बच्चे की हत्या कर दी और एक कीचड़ भरे तालाब में शव फेंककर महिला के पास आ गया। फिर बच्चे की मां के साथ मिलकर उसे तलाशने का दिखावा करने लगा। बिट्टू अगले दिन तालाब पर अकेले गया तो देखा शव दूर से ही दिख रहा था। इस पर उसने पेट्रोल पंप से 50 रुपये का पेट्रोल खरीदा और वापस तालाब आकर शव जलाने का प्रयास किया। कम पेट्रोल व कपड़े गीले होने के कारण शव नहीं जला सका तो उसने शव पत्थरों के नीचे छुपाकर घर चला गया। वह अगले दिन फिर गया और शव के कपड़े उतारकर शव को प्लास्टिक के बैग में भरकर दोबारा तालाब में फेंक दिया। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।