Move to Jagran APP

नए साल के मौके पर पुरानी दिल्ली की चाट का स्वाद लेने के लिए पहुंच रहे लोग

पुरानी दिल्ली के पराठे चाट समोसे जलेबी दही भल्ले जलेबी और छोटे-भटूरे लोगों को खूब भाते हैं। नए साल के अवसर पर लोग पुरानी दिल्ली में पहुंचने लगे हैं। चाट पकौड़ी व मीठे व्यंजनों के शौकीनों का इन दिनों बाजार में पहुंचना शुरू हो गया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sun, 27 Dec 2020 07:45 AM (IST)
Hero Image
पुरानी दिल्ली के जायकों से आने लगी खुशबू।
नई दिल्ली, राहुल सिंह। चांदनी चौक के जायकों का अपना अलग ही मजा है। ना केवल दिल्ली से आकर लोग यहां स्वाद चखते हैं, बल्कि पूरे देश से आए लोगों को चांदनी चौक की खुशबू अपनी ओर खींचे लाती है। पुरानी दिल्ली के पराठे, चाट, समोसे, जलेबी, दही भल्ले, जलेबी और छोटे-भटूरे लोगों को खूब भाते हैं। नए साल के अवसर पर लोग पुरानी दिल्ली में पहुंचने लगे हैं। 

चाट पकौड़ी व मीठे व्यंजनों के शौकीनों का इन दिनों बाजार में पहुंचना शुरू हो गया है। कोरोना संक्रमण के बावजूद दुकानों पर चहल-पहल देखने को मिल रही है। दुकानदार भी कोविड-19 से बचाने के लिए डिस्पोजल प्लेट व गलास का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इसके अलावा दुकानों के अंदर भी दूरी के साथ बैठाने की व्यवस्था करने में जुटे हैं। मिठाई की दुकान करने वाले संजीव उपाध्याय का कहना है कि स्वाद के मामले में यहां की जलेबी देशभर में पहचानी जाती है, जो देसी घी से तैयार की जाती है। यह जलेबी मोटी होती है, जिसके चलते इसमें भरपूर चासनी भरी जाती है। वहीं, लोग पुरानी दिल्ली में आकर पराठे खाने के लिए जरूर पहुंचते हैं।

इसके लिए पराठे वाली गली में पराठे की 100 साल से अधिक पुरानी कई दुकानें हैं, जहां लोग खींचे आते हैं। वहीं, दरियागंज इलाके में लोग नॉनवेज खाने के लिए पहुंच रहे हैं। सर्दी बढ़ते ही लोग पुरानी दिल्ली आते हैं, जहां परपंरागत तरीके से बनने वाले नॉनवेज का लुत्फ उठा रहे हैं। इसके अलावा मटियामहल इलाके में मिलने वाली बिरयानी खाने के शौकीन भी वहां तक पहुंच रहे हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

कोरोना के टीका लगवाने के लिए पंजीकरण कराने के नाम पर आ रहे फोन तो हो जाएं खबरदार

CBSE Board Exam Date: लाखों छात्रों और पेरेंट्स के लिए राहत भरी खबर, 31 दिसंबर को होगी बोर्ड परीक्षा के तारीख की घोषणा

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।