Move to Jagran APP

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में दो गुटों के बीच चली गोलियां, एक की मौत; कई लोग घायल

त्रिलोकपुरी इलाके में शनिवार रात को दो गुटों में खूनी टकराव हो गया। दोनों तरफ से पथराव और गोलियां चलाई गईं। जिसमें एक की मौत और आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 27 Dec 2020 08:28 AM (IST)
Hero Image
रानी रंजिश टकराव की वजह बताई जा रही है।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाताा। त्रिलोकपुरी इलाके में शनिवार रात को दो गुटों में खूनी टकराव हो गया। दोनों तरफ से पथराव और गोलियां चलाई गईं। जिसमें एक की मौत और आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद से इलाके के लोग खौफजदा हैं। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुरानी रंजिश टकराव की वजह बताई जा रही है।

त्रिलोकपुरी 27 ब्लॉक इलाके में मन्ना नामक व्यक्ति की आसिफ, शाहिद और मोहसिन से पुरानी रंजिश चली आ रही है। पहले भी दोनों गुटो में हिंसक झड़प हो चुकी है। दोनों पक्ष के बीच कई बार समझौता भी हो चुका है। जिसके चलते काफी वक्त से शांति बनी हुई थी। शनिवार शाम को अचानक दोनों पक्षों आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव होने लगा। गोलियां भी चलने लगीं। बताया जा रहा है कि इस टकराव में शहिद नाम के युवक की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। सूचना मिलते ही एसीपी त्रिलाकपुरी का कार्यभार संभाल रहे एसीपी कल्याणपुरी मयूर विहार फेज-एक थाने के एसएचओ को लेकर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे हैं।

वाहन सवारों को रोककर करते थे लूटपाट, गिरफ्तार

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के न्यू फ्रैंड्स कालोनी पुलिस ने तीन ऐसे लुटेरों को गिरफ्तार किया है,जो बाइक सवार को रोकते थे,फिर उस पर डंडे से हमला कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे। गिरफ्तार लुटेरों की पहचान मो.सुजान उर्फ पगला,मो.आबिद अली और मो.कुर्बान उर्फ साजन के रुप में की गई है। पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र मीणा ने बताया कि 23 दिसंबर को न्यू फ्रैंड्स कालोनी थाने में साजिद ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह अपनी बाइक से जामिया नगर अपने घर जा रहा था। करीब 9.30 बजे वह तैमूर नगर के पास पहुंचे, तीन लोगों ने उन पर डंडा से हमला किया और उनका पर्स और मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गये।

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। आखिरकर काफी प्रयास के बाद 25 दिसंबर को मो.आबिद अली और सुजान को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके निशानदेही पर तीसरे साथी मो.कुर्बान को भी 26 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों के पास से तलाशी में आधार कार्ड के साथ लूटा गया पर्स बरामद हुआ। पूछताछ पर उन्होंने बताया कि तीनों आरोपित ड्रग्स के आदी हैं और जरूरत के लिए आसानी से पैसा कमाने के लिए लूट और स्नै¨चग की वारदात को अंजाम देते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।