Move to Jagran APP

एयरपोर्ट पर सोना और आइ फोन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

आइजीआइ एयरपोर्ट के ज्वाइंट कस्टम कमिश्नर ने बताया कि घटना 27 दिसंबर की की है। दुबई से आई विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान से दो संदिग्ध विदेशी आइजीआइ एयरपोर्ट पर आए थे। वे ग्रीन चैनल पार कर एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में थे।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Wed, 30 Dec 2020 01:33 PM (IST)
Hero Image
दुबई से आए थे तस्कर, 47 लाख का सामान बरामद।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोना और आइ फोन की तस्करी में दो विदेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से सोने के दो कड़े और चार आइ फोन बरामद किए गए हैं। इनकी कीमत 47 लाख रुपये से ज्यादा है। आरोपित इससे पहले भी विदेश से सोना तस्करी कर भारत में ला चुके हैं। कस्टम अधिकारी तस्करी के संबंध में तस्करों से पूछताछ कर रहे  हैं।

दो संदिग्ध विदेशी आइजीआइ एयरपोर्ट पर बाहर निकलने की जुगत में थे

आइजीआइ एयरपोर्ट के ज्वाइंट कस्टम कमिश्नर ने बताया कि घटना 27 दिसंबर की की है। दुबई से आई विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान से दो संदिग्ध विदेशी आइजीआइ एयरपोर्ट पर आए थे। वे ग्रीन चैनल पार कर एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में थे। तभी शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने उनके सामान की जांच की।

जांच मेें सोने के दो कड़े और चार आइफोन बरामद

जांच के दौरान उनके पास से 8.300 ग्राम भार के सोने के दो कड़े और चार आइफोन बरामद हुए। बरामद सोने के कड़े की कीमत करीब 42 लाख जबकि आइफोन का मूल्य करीब पांच लाख रुपये है। सोना और मोबाइल बरामद होने पर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि इससे पहले भी वे दो किलो सोने की तस्करी कर चुके हैं। कस्टम अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं। 

इधर, संगम विहार टिगरी के घोषित बदमाश राजेश कुमार ने दिल्ली पुलिस को चकमा देकर गुरुग्राम के लाइसेंसिंग विभाग में जोड़तोड़ कर फर्जी पते पर पिस्टल का लाइसेंस बनवाया फिर उस पर तीन हथियार खरीद लिए। जांच में पकड़ा न जाए, इसलिए उसने पलवल में एक प्रापर्टी खरीद कर उस पते पर डीसी कार्यालय से जुगाड़ कर लाइसेंस को स्थानांतरित भी करा लिया। राजेश की मां व भाई के खिलाफ भी शराब तस्करी के मुकदमे हैं। राजेश निर्दलीय विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है। सितंबर में टसनबाजी में हवाई फायरिंग करने पर पुलिस ने जब जांच की तो फर्जीवाड़े का पता चला। उसके तीनों हथियार जब्त कर लिए गए। गुरुग्राम व पलवल के संबंधित विभागों को जानकारी दी गई। इस बीच कोर्ट में जुगाड़ कर राजेश ने दो हथियार जारी करने का आर्डर करा लिया, लेकिन इससे पहले ही दिल्ली पुलिस ने पलवल से उसका लाइसेंस ही रद करा दिया। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।