Move to Jagran APP

Farmer Protests : भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का सवाल, दिल्ली में एमएसपी लागू क्यों नहीं कर रहे अरविंद केजरीवाल

Farmer Protests दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि किसानों के हक की बात करने का दावा करने वाली दिल्ली सरकार पिछले छह वर्षों में दिल्ली के किसानों को किसान का दर्जा तक नहीं दिला सकी है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:19 AM (IST)
Hero Image
आदेश गुप्ता ने किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के बीच राजनीति भी जारी है। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही एक-दूसरे पर हमलावर हैं। इस बीच दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मंगलवार को किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल आखिर दिल्ली में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) क्यों नहीं लागू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक हित साधने में केजरीवाल इतने मशगूल हैं कि यहां के किसानों के साथ ही धोखा कर रहे हैं। आरोप लगाया कि जो बजट कृषि क्षेत्रों के लिए खर्च होने चाहिए थे उसे केजरीवाल अन्य राज्यों में अपनी पार्टी के विस्तार पर खर्च कर रहे हैं।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि किसानों के हक की बात करने का दावा करने वाली दिल्ली सरकार पिछले छह वर्षों में दिल्ली के किसानों को किसान का दर्जा तक नहीं दिला सकी है। एक तरफ किसानों को ट्यूबवेल लगाने की अनुमति नहीं दी जा रही है और दूसरी तरफ बिजली भी सबसे महंगी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के किसान उन्हें किसान का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं ताकि उन्हें केंद्र सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में लाए जा रहे बदलाव का लाभ मिल सके, लेकिन दिल्ली सरकार ने अब तक ऐसा नहीं किया है। किसान हित में काम करने के बजाय केजरीवाल सरकार किसानों के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहती है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार को दिल्ली के किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय भाजपा नहीं करने देगी। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों को मुफ्त वाईफाई मुहैया कराने का निर्णय लिया है। उसका कहना है कि अन्य जगहों पर बैठे किसान मांग करेंगे तो उन्हें भी वाई फाई की सुविधा दी जाएगी, वह भी मुफ्त। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।