Move to Jagran APP

मेट्रो स्टेशन पर यात्री के पास से 29 लाख रुपये बरामद, आयकर विभाग कर रही जांच

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा जांच के दौरान एक यात्री के पास से 29 लाख रुपये बरामद किए हैं। यात्री की पहचान दीपक कुमार के रूप में हुई है। वह दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित एक ट्रेडिंग कर्मचारी है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Fri, 01 Jan 2021 07:09 AM (IST)
Hero Image
आयकर अधिकारियों ने बैग की तलाशी ली तो उससे 29 लाख रुपये बरामद हुए।

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा जांच के दौरान एक यात्री के पास से 29 लाख रुपये बरामद किए हैं। यात्री की पहचान दीपक कुमार के रूप में हुई है। वह दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित एक ट्रेडिंग कंपनी का कर्मचारी है। यात्री को आयकर विभाग के हवाले कर दिया गया है। विभाग के अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं।

घटना मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन की

सीआइएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना 30 दिसंबर की है। दोपहर के वक्त एक शख्स मेट्रो यात्रा के लिए मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन पहुंचा था। यात्रा से पूर्व सुरक्षा जांच के दौरान सीआइएसएफ के जवानों ने पाया कि यात्री के बैग में भारी संख्या में मुद्रा है।

कैश का नहीं दे सका हिसाब

इसके बाद यात्री से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम गाजियाबाद निवासी दीपक कुमार बताया। उसने कहा कि वह चांदनी चौक स्थित एक ट्रेडिंग कंपनी का कर्मचारी हैं। कारोबार के लिए वह 21 लाख नगद रुपये ले जा रहा है। हालांकि वह रुपये के संबंध में कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका।

29 लाख रुपये बरामद

लिहाजा इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारी और मेट्रो पुलिस को दी गई। वहीं इस बारे में आयकर विभाग को भी सूचित किया गया। जब आयकर अधिकारियों ने बैग की तलाशी ली तो उससे 29 लाख रुपये बरामद हुए। बैग में 500 रुपये के पांच हजार और दो हजार रुपये के 200 नोट थे। मामले की जांच की जा रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।