Move to Jagran APP

Happy New Year 2021: दिल्ली-एनसीआर में बेहद सादगी के साथ मना नए साल का जश्न

Happy New Year 2021 कोरोना काल में दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा निर्देशों का पालन करते हुए अधिक संख्या में एकत्रित होकर पार्टी करने के बजाय लोगों ने अपने-अपने घरों में ही म्यूजिकल पार्टी का आयोजन किया। लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता भी दिखी।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 01 Jan 2021 07:26 AM (IST)
Hero Image
मॉल और रेस्तरां में 50 फीसद क्षमता के साथ लोगों ने जश्न मनाया।

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। Happy New Year 2021: दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने बेहद सादगी के साथ वर्ष 2021 का स्वागत किया। इस दौरान न केवल बड़े आयोजन हुआ और न ही पटाखों और गीत-संगीत का शोर सुनाई दिया। अधिकतर लोगों ने अपने-अपने घरों में टेलीविजन पर कार्यक्रमों का आनंद लेकर नए साल का जश्न मनाया। कुछ लोगों ने घर पर केक काटकर वर्ष 2021 का स्वागत किया। बृहस्पतिवार देर रात को नए स्वागत और बीते वर्ष को विदाई देने का मौका लोगों में उल्लास और नई ऊर्जा का संचार कर गया। दिल्ली के विभिन्न इलाके में बने होटल, मॉल और रेस्तरां में 50 फीसद क्षमता के साथ लोगों ने जश्न मनाया। लोग तेज म्यूजिक पर जमकर थिरके। 

घर पर ही की पार्टी

कोरोना काल में सुरक्षा निर्देशों का पालन करते हुए अधिक संख्या में एकत्रित होकर पार्टी करने के बजाय लोगों ने अपने-अपने घरों में ही म्यूजिकल पार्टी का आयोजन किया। हालांकि कई लोग इस खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए होटल और रेस्तरां में विशेष डिनर करने बाहर भी निकले, लेकिन इनकी संख्या कम रही। केशवपुरम निवासी मधु बावेजा ने बताया कि हर बार क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी को लेकर खूब धमाल और पार्टियां होती थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। इस बार भी नए वर्ष के आगमन को लेकर उत्साहित हैं, लेकिन परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए पार्टी घर में ही कर रहे हैं।

देर शाम से शुरू हो गया बधाइयों का सिलसिला

इंटरनेट के युग में नए वर्ष को लेकर बधाई देने में देर नहीं लगती। यही वजह है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर शाम ढलते ही बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। एक-दूसरे को मेसेज कर नववर्ष में बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। वहीं युवाओं ने दोस्तों और प्रियजन को उपहार देकर भी बधाई दी। बधाई का यह सिलसिला रात भर चलता रहा और एक जनवरी को भी जारी रहेगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।