Move to Jagran APP

Delhi Crime News: मनाली में न्यू ईयर मनाने के लिए रची लूट की झूठी कहानी

पुलिस की पूछताछ में अलग-अलग बयान होने के चलते पुलिस ने आरोपित से सख्ती से पूछताछ की। उसके बाद मामले का राजफाश हुआ। पुलिस ने आरोपित फैज अहमद सिद्दीकी और उसके साथी मोहम्मद सादिक को गिरफ्तार किया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 01 Jan 2021 01:04 PM (IST)
Hero Image
30 दिसंबर को सरिता विहार पुलिस को लूट की सूचना मिली।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण दिल्ली के सरिता विहार में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सरिता विहार थाना क्षेत्र में मदर डेयरी के सप्लायर ने मनाली में न्यू ईयर की पार्टी मनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये लूट की फर्जी कहानी रच डाली। पुलिस पूछताछ में अलग-अलग बयान होने के चलते पुलिस ने आरोपित से सख्ती से पूछताछ की। उसके बाद मामले का राजफाश हुआ। पुलिस ने आरोपित फैज अहमद सिद्दीकी और उसके साथी मोहम्मद सादिक को गिरफ्तार किया है। फिलहाल इन दोनों से पुलिस पूछताछ में जुटी है। वहीं, पुलिस ने दोनों आरोपितों के पास से 65 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 30 दिसंबर को सरिता विहार पुलिस को लूट की सूचना मिली।

मौके पर पहुंची पुलिस को फैज नाम के युवक ने बताया कि वे और उसका भाई गुलजार मदर डेयरी दूध के सप्लायर के तौर पर काम करते हैं। उसका भाई दुकान पर दूध देने गया हुआ था, जबकि वह पास में ही रुक गया था। इस दौरान बाइक से आए चार लोगों ने उसे चाकू के बल पर 1.36 लाख रुपये लूट लिए। पुलिस पूछताछ में फैज और गुलजार ने अलग-अलग बयान दिए।

गुलजार ने पुलिस को बताया कि फैज के मोबाइल पर किसी एस नाम से लगातार फोन आ रहे थे। जांच में सामने आया कि एस नाम मोहम्मद सादिक का था, जो इस घटना में शामिल था। पुलिस की सख्त पूछताछ के दौरान दोनों आरोपितों ने झूठी शिकायत की बात स्वीकार कर ली।

वहीं, फैज ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह और सादिक मनाली में न्यू ईयर मनाना चाहते थे, लेकिन रुपये न होने के कारण उन्होंने यह साजिश रची,।लेकिन घटना में गुलजार के शामिल न होने के चलते उसने पुलिस को वास्तविक स्थिति बताई, जिसके कारण मामले का राजफाश हुआ।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।