Move to Jagran APP

Delhi Farmers Violence : ट्रैक्टर परेड से पहले ही पूर्वी दिल्ली में अराजक हो गए थे उपद्रवी

Delhi Farmers Violence एक्सप्रेस-वे वाले उपद्रवियों का काफिला बैरिकेड को तोड़ते हुए अक्षरधाम जा पहुंचा यहां पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए पहले से ही सड़क पर बैरिकेड ट्रक व कंटेनर खड़े किए हुए थे। उपद्रवियों ने ट्रैक्टर से टक्कर मारकर सभी को एक साइड कर दिया।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 27 Jan 2021 10:48 AM (IST)
Hero Image
इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए।
नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। Delhi Farmers Violence: मंगलवार को किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकालने के दौरान हिंसा के मद्देनजर अहम खुलासा हुआ है।  यूपी बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड शुरू होने से पहले ही उपद्रवी अराजक होने लगे थे। पुलिस ने किसानों के लिए तय रूट पर परेड निकालने के लिए पूरी तैयारी की हुई थी, लेकिन उपद्रवी तय रूट के बजाय दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे से विनोद नगर मेट्रो डिपो के पास पहुंच गए। उपद्रवियों ने पुलिस बैरिकेड पर ट्रैक्टर चढ़ा दिए। पुलिस इन उपद्रवियों को रोक पाती, इतने में एनएच-9 से दूसरे उपद्रवियों ने चढ़ाई कर दी।

एक्सप्रेस-वे वाले उपद्रवियों का काफिला बैरिकेड को तोड़ते हुए अक्षरधाम जा पहुंचा, यहां पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए पहले से ही सड़क पर बैरिकेड, ट्रक व कंटेनर खड़े किए हुए थे। उपद्रवियों ने ट्रैक्टर से टक्कर मारकर सभी को एक साइड कर दिया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। उपद्रवी लठ, रॉड और धारदार हथियारों से लैस थे।

टिकैत की बात को नहीं माने उपद्रवी

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, आनंद विहार गोलचक्कर पर मंगलवार सुबह से ही उपद्रव शुरू हो गया था। उपद्रवी इस बात पर अड़े हुए थे कि उन्हें तय रूट से अलग परेड निकालनी है। किसान नेता राकेश टिकैत उपद्रवियों से अपील कर रहे थे कि वह तय रूट पर ही परेड निकालें, पर उपद्रवियों ने उनकी बात नहीं मानी। बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत इस किसान आंदोलन में अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने मंगलवार सुबह ही किसानों से अपील की थी कि वह शांति के साथ ट्रैक्टर परेड निकालें। वहीं, सुबह 11 बजे के आसपास से हिंसा से जुड़ी खबरें आने लगी थीं। आलम यह हो गया था कि दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हिंसक हो चुके किसान दिल्ली पुलिस के बैरिकेड भी तोड़ने लगे थे। टीकरी बॉर्डर पर तो सुबह 9 बजे से ही किसानों ने हिंसक रुख अख्तियार कर लिया था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।