Move to Jagran APP

Delhi Traffic Advisory: किसान आंदोलन जारी, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी; इन रास्तों का करें इस्तेमाल

Delhi Traffic Advisory यातायात को नेशनल हाई-9 और 24 रोड नंबर-56 57 ए कोंडली पेपर मार्केट टेल्को टी प्वाइंट ईडीएम मॉल अक्षरधाम और निजामुद्दीन खट्टा से निकाला जा रहा है। इसके चलते विकास मार्ग पर भारी जाम लग गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 29 Jan 2021 08:33 AM (IST)
Hero Image
लोग आउटर रिंग रोड और जीटीके रोड और नेशनल हाईवे-44 का इस्तेमाल नहीं करें।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सिंघु बॉर्डर के साथ यूपी बॉर्डर (गाजीपुर बॉर्डर) पर चल रहे किसानों के धरना प्रदर्शन के चलते दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) लोगों के लिए एडवायजरी जारी की है। दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक, किसानों के आंदोलन के चलते गाजीपुर बॉर्डर बंद कर दिया गया है। इससे यातायात को नेशनल हाई-9 और 24, रोड नंबर-56, 57 ए, कोंडली, पेपर मार्केट, टेल्को टी प्वाइंट, ईडीएम मॉल, अक्षरधाम और निजामुद्दीन खट्टा से निकाला जा रहा है। इसके चलते विकास मार्ग पर भारी जाम लग गया है।

इसके अलावा, सिंघु, औचंडी, मंगेश, सबोली, पियाऊ मनीयारी बॉर्डर भी बंद हैं, जबकि लामपुर, साफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स बॉर्डर को खोला गया है। इसके साथ एनएच-44 और डीएसआइडीस नरेला के पास ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। दिल्ली यातायात पुलिस ने सलाह दी है कि लोग आउटर रिंग रोड और जीटीके रोड और नेशनल हाईवे-44 का इस्तेमाल नहीं करें।

इससे पहले बृहस्पतिवार को गाजीपुर सीमा पर चल रहे किसान संगठनों के धरने के चलते एनएच नौ को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस हाइवे के बंद होने से सभी वाहन चालकों को रिंग रोड से आइटीओ पुल होकर गुजारा गया, जिससे आश्रम चौक से लेकर आइटीओ पुल तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सराय काले खान से एनएच नौ पर जाने वाले रास्ते को पुलिस ने बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया है। जानकारी के अनुसार गाजीपुर सीमा पर चल रहे किसान संगठनों के धरने के चलते एनएच नौ को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। हेल्पलाइन पर यातायात बंद होने से सारा दबाव डीएनडी फ्लाइवे और आइटीओ पुल पर आ गया। इस कारण दोनों ही रास्तों पर भीषण जाम लग गया।

गाजियाबाद जाने के लिए वाहन चालकों को शाहदरा जीटी रोड होते हुए अप्सरा बार्डर से जाना पड़ा, वहीं मयूर विहार, आनंद विहार और गाजीपुर डेयरी फार्म पर भी वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ा। इसके अलावा डीएनडी पर वाहनों का दबाव बढ़ता देख लोगों ने कालिंदी कुंज के रास्ते नोएडा में प्रवेश का रास्ता चुना, जिससे इस मार्ग पर भी वाहनों का अधिक दबाव होने के कारण जाम लग गया। वाहन चालकों को दो किलोमीटर का रास्ता तय करने के लिए एक घंटे से भी अधिक समय लगा, वहीं एन एस लाइन का इस्तेमाल करने वाले वाहन चालकों को कई किलोमीटर का चक्कर काटना पड़ा। डीएनडी से सराय काले खां पर वाहनों के दबाव से लगे जाम की वजह से रिंग रोड पर आश्रम फ्लाईओवर और लाजपत नगर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।