Move to Jagran APP

Republic Day Farmers Violence: राकेश टिकैत समेत 9 किसान नेताओं को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया

26 January Violence दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने राकेश टिकैत समेत 9 किसान नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया है। इन सभी नेताओं को अलग अलग जगहों पर क्राइम ब्रांच के ऑफिस में आने के लिए कहा गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 29 Jan 2021 10:58 AM (IST)
Hero Image
राकेश टिकैत समेत 9 किसान नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया है।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। 26 जनवरी को किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने राकेश टिकैत समेत 9 किसान नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया है। इन सभी नेताओं को अलग अलग जगहों पर क्राइम ब्रांच के ऑफिस में आने के लिए कहा गया है।

1. राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)

2. पवन कुमार (Pawan Kumar)

3. राज किशोर सिंह (Raj Kishore Singh)

4. तजेंदर सिंह विर्क (Tajender Singh Virk)

5. तजिंदर सिंह उर्फ जीतू (Jitender Singh @ Jitu)

6. त्रिलोचल सिंह (Trilochan Singh)

7. गुरमुख सिंह (Gurmukh Singh)

8. हरप्रीत सिंह (Harpreet Singh)

9. जगतार सिंह बाजवा (Jagtar Singh Bajwa)

37 किसान नेताओं को भेजा गया नोटिस

ट्रैक्टर परेड की आड़ में गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में उपद्रव करने को लेकर दर्ज किए मुकदमे के बाद दिल्ली पुलिस ने 37 किसान नेताओं को नोटिस भेजकर तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है। यह नोटिस जिन नेताओं को भेजा गया है, उनमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, जगतार सिंह बाजवा, योगेंद्र यादव, दर्शन पाल, कुलवंत सिंह संधू, बूटा सिंह, निर्भय सिंह धुड़ीके, रूल्दू सिंह आदि नेता शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने उन्हें तीन दिन के अंदर लिखित में जवाब देने के लिए कहा है।

दिल्ली उपद्रव में मुकदमा दर्ज होने के बाद बोले पूरे मामले की जांच जरूरी

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि लाल किले की घटना के लिए जो जिम्मेदार हैं, उनकी काल डिटेल निकाली जाए। उन्होंने कहा कि लाल किले पर कौन लोग थे इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट के जज जांच करें। टिकैत ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर किसानों को गुमराह किया गया। उन्हें रास्तों से योजनाबद्ध तरीके से भटकाया गया। लाल किले में जो हुआ वह बेहद शर्मनाक है, जिसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। इसमें जो भी शामिल रहे हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

वीएम सिंह पर साधा निशाना

किसान आंदोलन से लौटने से पहले राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वीएम सिंह ने पत्रकार वार्ता कर भाकियू नेता राकेश टिकैत पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्हें सरकार का एजेंट तक कहकर संबोधित किया था। इस मामले में राकेश टिकैत ने कहा कि स्थिति कोई भी हो हम मैदान छोड़ने वाले नहीं हैं और जो मैदान छोड़ जाते हैं वह भगोड़े कहलाते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।