Move to Jagran APP

Delhi Metro Service News: एहतियात के तौर पर बंद रहे ग्रीन लाइन पर 4 मेट्रो स्टेशन

Delhi Metro Service News डीएमआरसी से मिली जानकारी के मुताबिक एहतियात बरतते हुए सोमवार को ग्रीन लाइन (बहादुरगढ़ से इंद्रलोक) पर 4 मेट्रो स्टेशन को करीब पौने 10 बजे बंद करने के आदेश जारी किए गए थे।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 01 Feb 2021 10:52 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली यातायात पुलिस ने भी कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददताा। पिछले 2 महीने से भी अधिक समय से दिल्ली-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर चल रहा किसानों का आंदोलन जारी है। सुरक्षा कारणों के चलते दिल्ली-एनसीआर में कड़ी चौकसी बरती जा रही है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए कई स्टेशनों पर प्रवेश और निकास बंद कर दिए गए हैं। डीएमआरसी से मिली जानकारी के मुताबिक, एहतियात बरतते हुए सोमवार को ग्रीन लाइन (बहादुरगढ़ से इंद्रलोक) पर 4 मेट्रो स्टेशन को करीब पौने 10 बजे बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। इनमें से तीन स्टेशन बहादुरगढ़ के हैं और एक स्टेशन आंदोलन स्थल के नजदीक दिल्ली का है। उससे आगे के स्टेशन चालू हैं। इसी कड़ी में दिल्ली यातायात पुलिस ने भी कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया है।

बॉर्डर पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने एक फरवरी को संसद तक पैदल मार्च निकालने के लिए कहा था, 26 जनवरी को हुए उपद्रव के बाद यह मार्च कैंसिल कर दिया था। लेकिन पुलिस को आशंका है प्रदर्शनकारी फिर से माहौल को खराब कर सकते है। इसलिए यूपी गेट व इसके आसपास के रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया है।

यलो लाइन पर 2 घंटे प्रभावित रहा मेट्रो का परिचालन

यलो लाइन पर ट्रैक के रखरखाव से संबंधित कार्य के कारण रविवार को सुबह में दो घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस दौरान सुबह छह बजे से आठ बजे तक मॉडल टाउन से विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं थी। मेट्रो ट्रैक का मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद सुबह आठ बजे यलो लाइन पर मेट्रो का परिचालन सामान्य हो गया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।