Move to Jagran APP

Kangana Ranaut से नाराज 'उसने गांधी को क्यों मारा' के लेखक, लिया यह बड़ा फैसला

Kangana Ranaut लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि वह इन दिनों इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह अभिनेत्री को अपनी किताब की एक प्रति भेजेंगे ताकि कंगना अगर चाहें तो महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े असल तथ्यों को जान सकें।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 03 Feb 2021 10:54 AM (IST)
Hero Image
कंगना ने महात्मा गांधी की शहादत के दिन को ट्विटर पर दिया था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Kangana Ranaut  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना के बयान पर 'उसने गांधी को क्यों मारा' के लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि वह इन दिनों इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह अभिनेत्री को अपनी किताब की एक प्रति भेजेंगे, ताकि कंगना अगर चाहें तो महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े असल तथ्यों को जान सकें। कंगना खुद को एक फिल्म में अपनी भूमिका के चलते रानी झांसी कहलवाना पसंद कर रही हैं। उन्हें पता होगा कि रानी झांसी बांदा के नवाब अली बहादुर को भाई की तरह मानती थीं और उन्हें राखी बांधती थीं। अशोक ने यह प्रतिक्रिया कंगना के उस बयान पर दी है जो उन्होंने महात्मा गांधी की शहादत के दिन को ट्विटर पर दिया था।

गौरतलब है कि महात्मा गांधी की शहादत के दिन यानी 30 जनवरी को आपत्तिजनक ट्वीट कर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई थीं। कंगना ने 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा था- 'हर कहानी के 3 पहलू होते हैं, एक आपका, एक मेरा और एक सच... अच्छी कहानी कहने वाला न तो बंधा होता है और न ही कुछ छिपाता है... और इसीलिए हमारी किताबें बेकार है... पूरी तरह दिखावा करने वाली।'  कंगना रनौत का यह ट्वीट कुछ ही पलों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था। कंगना रनौत ने इस ट्वीट में गोडसे के किरदार को अच्छी लाइट में पेश करने की कोशिश की थी। उनके इस ट्वीट के बाद से ट्विटर यूजर्स दो गुटों में बंटे दिखाई दे दिए। जहां कुछ लोग कंगना और उनके इस स्टैंड की खूब आलोचना कर रहे थे तो वहीं काफी सारे लोग उनके विचारों का समर्थन भी कर रहे थे।

बता दें कि कंगना रनौट ने अपने इस ट्वीट में कंगना ने #NathuramGodse का भी इस्तेमाल किया था। दरअसल, नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की दिल्ली में गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।