Move to Jagran APP

टहलने निकली बुजुर्ग महिला को धक्‍के मार कर गिरा दिया, फिर चेन लूट कर चला गया बदमाश

आरोपित युवक पैदल ही महिला के पास तक पहुंचा और चेन लूट कर कुछ दूरी पर इंतजार कर रहे अपने बाइक सवार साथी के साथ फरार हो गया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Thu, 04 Feb 2021 11:24 AM (IST)
Hero Image
मैदानगढ़ी थाना क्षेत्र के राजपुर खुर्द में महिला से चेन लूट की घटना हुई।
नई दिल्ली, गौरव बाजपेई। मैदानगढ़ी थाना क्षेत्र के राजपुर खुर्द में टहलने निकली बुजुर्ग से बदमाशों ने सोने की चेन लूट ली। आरोपित युवक पैदल ही महिला के पास तक पहुंचा और चेन लूट कर कुछ दूरी पर इंतजार कर रहे अपने बाइक सवार साथी के साथ फरार हो गया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार राजपुर खुर्द में रहने वाली 62 वर्षीय रोशनी सोमवार शाम टहलने निकली थी। वह अपनी सहेली के साथ टहल रही थी। तभी एमसीडी स्कूल के पास पहुंचने पर सामने से पैदल आए एक युवक ने उनके गले पर झपट्टा मारकर चेन खींच ली। अचानक हुए हमले से वह गिर गई। उनकी सहेली ने युवक को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह तेज रफ्तार से भागते हुए कुछ दूरी पर खड़े अपने बाइक सवार दोस्त तक पहुंचा और बाइक से फरार हो गया। महिला की चेन आधी टूट कर महिला के पास ही रह गई। महिला ने बताया कि युवक काले रंग की पल्सर से थे और हेलमेट और मास्क भी नहीं लगाया था। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

कुख्यात गैंगस्टर प्रधान सहित दो धरे

इधर, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर अशोक उर्फ प्रधान और उसके साथी अरुण उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया है। अशोक के ऊपर सवा पांच लाख रुपये और अरुण पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

प्रधान 2014 में पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद से ही फरार था। उसपर हत्या, हत्या का प्रयास जैसे 10 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, अरुण पर हत्या और हत्या का प्रयास के तीन मुकदमे दर्ज हैं। दोनों से दो पिस्टल व कारतूस सहित रोहतक से लूटी गई एक कार बरामद की गई है। फिलहाल प्रधान की योजना अपने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के कुख्यात नीरज बवाना और नवीन बाली की हत्या करने की थी जिसकी तैयारी के लिए ही संभवत: वह दिल्ली आया था।

स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्रा ने बताया कि पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी 31 जनवरी को प्रधान मिलेनियम पार्क के पास पहुंचने वाला है। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर विक्रम दहिया और संदीप डबास की टीम ने अशोक और उसके साथी अरुण को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में प्रधान ने बताया कि 2018 में उसके गिरोह ने झांसी में एक बड़े कारोबारी पर हमला किया था। वहीं, अक्टूबर 2020 में बहादुरगढ़ के पार्षद रवि खत्री का अपहरण करने के बाद उनसे 50 लाख रुपये की फिरौती वसूल की थी। फिलहाल, पुलिस प्रधान गिरोह के अन्य अपराधियों का पता लगाने में जुटी हुई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।