Move to Jagran APP

कृषि कानून विराेधी आंदोलन में लगे सुरक्षाकर्मियों के लिए डीटीसी ने वापस ली बस सेवा

डीटीसी के परिवहन विभाग ने तत्काल प्रभाव से सभी डिपो प्रबंधकों को स्पेशल हायर में लगी बसों को हटाने का आदेश दिया है। इस पर डीटीसी प्रशासन ने यात्रियों को दिल्ली की सड़कों पर बस ना मिलने से दिक्कतों की बात कही है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Thu, 04 Feb 2021 11:23 AM (IST)
Hero Image
डीटीसी ने स्पेशल हायर बसों को पुलिसकिर्मियों को ना देने का निर्देश दिया है।
नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने कृषि कानून विराेधी आंदोलन के दौरान बार्डर पर सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को लाने और ले जाने के लिए स्पेशल हायर बसों की सेवा वापस ले ली है। इस बाबत डीटीसी ने स्पेशल हायर बसों को पुलिसकिर्मियों को ना देने का निर्देश दिया है। ये बसें दिल्ली पुलिस, पैरा मिलिट्री फोर्सेस और अन्य जवानों को लाने और ले जाने के काम कर रही थी। बहरहाल इस सेवा को बंद करने से सुरक्षाकर्मियों को एक जगह से दूसरे जगह पर लाने और ले जाने में काफी दिक्कतें आएंगी।

बुधवार को डीटीसी के परिवहन विभाग ने तत्काल प्रभाव से सभी डिपो प्रबंधकों को स्पेशल हायर में लगी बसों को हटाने का आदेश दिया है। इस पर डीटीसी प्रशासन ने यात्रियों को दिल्ली की सड़कों पर बस ना मिलने से दिक्कतों की बात कही है।

बता दें कि 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा के चलते कई बसों में तोड़फोड़ हुई थी, जिसमें डीटीसी को काफी नुकसान हुआ है। इन बसों की संख्या 45 के करीब बताई जा रही है। डीटीसी प्रबंधन के अनुसार, बसों के स्पेशल हायर में लगे होने की वजह से सड़कों पर बसों की संख्या कम हो गई थी। इस वजह से यात्रियों को बस मिलने में काफी मुश्किल हो रही थी। इन बसों का इस्तेमाल सुरक्षाकर्मियों के लिए किया जा रहा था।

गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी। इस दौरान किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए गए थे। किसान आईटीओ और फिर लालकिला तक पहुंच गए थे। लालकिले के भीतर जाकर भी हंगामा हुआ था जहां किसानों ने दूसरा झंडा फहरा दिया था। किसानों के टैक्टर मार्च से जीटी करनाल रोड, आउटररिंग रोड, बादली रोड मधुबन चौक, नरेला रोड समेत कई अन्य जगहों पर ट्रैफिक जाम लग गया था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।