Move to Jagran APP

Delhi Traffic Advisory: किसान आंदोलन के चलते लोग इन रास्तों से बचें, जानें कौन से रास्ते हैं खुले

रोजाना की तरह बृहस्पतिवार को भी किसान आंदोलन के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है। इसमें लोगों को बंद और खुले रहने वाले रास्तों के बारे में जानकारी दी गई है इसके साथ की कुछ मार्गों से ट्रैफिक डायवर्ट करने की सूचना भी दी है।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 04 Feb 2021 11:35 AM (IST)
Hero Image
किसानों के धरना-प्रदर्शन के चलते जगह-जगह रूट डायवर्जन किया गया है।
नई दिल्ली, एएनआइ। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों पर रोक लगाने की मांग को लेकर सिंघु बॉर्डर पर चल रहा पंजाब और हरियाणा के हजारों किसानों का धरना-प्रदर्शन बृहस्पतिवार को 71वें दिन में प्रवेश कर गया है।  इस बीच सिंघु के साथ-साथ टीकरी और दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना-प्रदर्शन के चलते जगह-जगह रूट डायवर्जन किया  गया है। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगोें को रोजाना दिक्कत पेश आ रही है। रोजाना की तरह बृहस्पतिवार को भी किसान आंदोलन के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है। इसमें लोगों को बंद और खुले रहने वाले रास्तों के बारे में जानकारी दी गई है, इसके साथ की कुछ मार्गों से ट्रैफिक डायवर्ट करने की सूचना भी दी है।

दिल्ली यातायात पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त के मुताबिक, किसानों के धरना प्रदर्शन के चलते दिल्ली के सिंघु, पियाउ मनियारी, सबोली और औचंडी को बंद किया गया है। वहीं, लोगों के आवागमन के लिए लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स को खोला गया है। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि आवागन के इन रास्तों का इस्तेमाल करें। यह भी बताया गया है कि नेशनल हाई-वे-44 पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है, ऐसेै में इस रास्तों पर सफर से बचें। साथ ही कहा है कि लोग आउटर रिंग रोड, जीटीके रो और नेशनल हाईवे-44 पर सफर नहीं करें।

वहीं, किसानों के प्रदर्शन के चलते गाजीपुर बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। ऐसे में यातायात को नोएडा लिंक रोक, नेशनल हाईवे-24, एनएच-9 पर डायवर्ट किया गया है। वहीं, मुर्गा मंडी और गाजीपुर रोड नंबर 56 पर ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। इसी के साथ आइपी एक्सटेंशन और नेशनल हाईवे पर भी जाम है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।