Move to Jagran APP

दिल्ली के ओखला में भीषण आग से 100 झुग्गियां जलकर खाक; सीएम केजरीवाल ने कहा- पीड़ितों को हर संभव मदद मिलेगी

दिल्ली के ओखला फेज-2 इलाके के संजय कॉलोनी में भीषण आग लग गई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग लगने की घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर रहा कि ओखला में आग लगने की खबर से चिंतित हैं।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 07 Feb 2021 11:21 AM (IST)
Hero Image
मिली जानकारी के मुताबिक आग देर रात दो बजे लगी

नई दिल्ली, जेएनएन/ एएनआइ। दिल्ली के ओखला फेज-2 इलाके के हरकेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास शनिवार-रविवार रात दो बजे भीषण आग लग गई। आग से करीब 100 झुग्गियां जलकर खाक हो गई। जबकि पास में खड़ा एक ट्रैक भी जल गया है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग लगने की घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर रहा कि ओखला में आग लगने की खबर से चिंतित हैं। मैं लगातार दमकल विभाग और जिला प्रशासन के संपर्क में हूं, लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है।

आग इतनी भयावह थी कि दमकल की 46 गाड़ियों ने चार घंटे से अधिक कड़ी मशक्कत की तब आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई भी व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया। हालांकि, आग में छह जानवरों की झुलस कर मौत हो गई।

सीआइएसएफ कर्मियों ने भी की मदद की

असल में जिस स्थान पर आग लगी वहां से थोड़ी ही दूरी पर ही सीआइएसएफ की डीएमआरसी यूनिट की बैरक स्थित है। तेजी से फैलती आग को रोकने के लिए कैंप के अंदर से ही पानी का छिड़काव शुरू किया और जानवरों को भी आग से बचाया था। दिल्ली सरकार ने की आवास और खाने की व्यवस्थाआग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक सहीराम पहलवान ने लोगों को सांत्वना दी और बताया कि दिल्ली सरकार की तरफ से लोगों के रहने के लिए वाटरप्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा पीड़ित परिवारों के लिए राशन और भोजन की व्यवस्था भी दिल्ली सरकार की तरफ से की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारी आग से हुए नुकसान का आंकलन कर रहे हैं, ताकि पीडि़तों को उचित मुआवजा दिया जा सके। मुख्य फायर अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि आग की सूचना पर 46 गाडि़यां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग से किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।