Move to Jagran APP

हड़ताल के कारण 8000 से अधिक बैंक शाखाओं में नहीं हुआ कामकाज

फोटो: 30 डेल 301 से 30

By JagranEdited By: Updated: Wed, 30 May 2018 10:53 PM (IST)
Hero Image
हड़ताल के कारण 8000 से अधिक बैंक शाखाओं में नहीं हुआ कामकाज

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

वेतन वृद्धि समेत अन्य मांगों को लेकर बुधवार को दिल्ली के आठ हजार से अधिक बैंक शाखाओं के कर्मी हड़ताल पर रहे, जिसके कारण ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बैंक पहुंचे ग्राहकों को निराश लौटना पड़ा। हालांकि, अधिकतर एटीएम से नकदी निकलने और निजी बैंकों में सामान्य कामकाज से लोग कुछ राहत में रहे।

इस बीच, बैंककर्मियों ने संसद मार्ग पर विरोध प्रदर्शन भी किया तथा मांगें न माने जाने पर आने वाले दिनों में अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी। इस बारे में नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के उपाध्यक्ष अश्वनी राणा ने बताया कि बैंकों के समूह से बातचीत चल रही है, लेकिन उनके पास संतुष्ट करने वाले जवाब नहीं हैं। इसलिए बृहस्पतिवार को भी हड़ताल जारी रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने चेताते हुए कहा कि जल्द मांगें नहीं मानी जातीं तो बैंककर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं। हड़ताल में सार्वजनिक क्षेत्र की 21 बैंकों के अलावा कुल 35 बैंक शामिल रहे। इनकी दिल्ली में तकरीबन आठ हजार शाखाएं मौजूद हैं। जबकि 40 हजार कर्मी कार्यरत है।

अधिकतर सरकारी बैंकों की शाखाओं पर ताला लटका हुआ था। वहीं जो खुले थे, उनमें कामकाज नहीं हो रहा था। बुधवार को अधिकतर एटीएम से लोग नकदी निकाल रहे थे, लेकिन बृहस्पतिवार को लेकर चिंता बढ़ गई है। क्योंकि बैंक बंद होने से एटीएम में भी पैसे डालने में मुश्किलें आ सकती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।