Move to Jagran APP

करोड़ों का लोन लेकर धोखाधड़ी करने वाला धरा

एक प्रॉपर्टी पर कई बैंकों से करोड़ों रुपये का लोन लेकर धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग को क्राइम ब्राच ने गिरफ्तार किया है। ठग की पहचान मुजफ्फरनगर निवासी अमित अरोड़ा (30) के रूप में हुई है। अमित पर सीबीआइ में आठ और आर्थिक अपराध शाखा में दो मामले दर्ज हैं।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 Aug 2018 10:16 PM (IST)
Hero Image
करोड़ों का लोन लेकर धोखाधड़ी करने वाला धरा
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली

एक प्रॉपर्टी पर कई बैंकों से करोड़ों रुपये का लोन लेकर धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग को क्राइम ब्राच ने गिरफ्तार किया है। ठग की पहचान मुजफ्फरनगर निवासी अमित अरोड़ा (30) के रूप में हुई है। अमित पर सीबीआइ में आठ और आर्थिक अपराध शाखा में दो मामले दर्ज हैं। सीबीआइ को कई वर्षो से अमित की तलाश थी। पुलिस का दावा है कि आरोपित विभिन्न बैंकों को 50 करोड़ रुपये का चूना लगा चुका है।

डीसीपी क्राइम ब्रांच डॉ. राम गोपाल नाइक ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि सीबीआइ व आर्थिक अपराध के लिए वांछित शातिर ठग अमित अरोड़ा जीटीबी एंक्लेव में आने वाला है। वह कई बैंकों से करोड़ों रुपये का लोन लेकर फरार है। एसीपी अरविंद कुमार और इंस्पेक्टर सुशील की टीम ने उसे दबोच लिया।

पूछताछ में अमित ने बताया कि उसके चार साथियों को सीबीआइ पहले गिरफ्तार कर चुकी है। वह कई वर्षो से फरार चल रहा था। सीबीआइ के दो और ईओडब्ल्यू के दो मामलों में कोर्ट उसे भगोड़ा घोषित कर चुकी है। सीबीआइ आरोपित के खिलाफ छह मामलों में कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी जारी करा चुकी है। साथियों की गिरफ्तारी के बाद से अमित ठिकाने बदलकर छिप रहा था।

अमित तीसरी क्लास पास है। मगर साथियों के साथ मिलकर उसने 50 करोड़ की धोखाधड़ी कर डाली। वह पहले साथियों के साथ मिलकर करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी खरीद लेता था, जिसका अधिकाश हिस्सा लोन से चुकाता था। प्रॉपर्टी खरीदने के बाद वह उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर उस पर कई बैंकों से करोड़ों रुपये लोन ले लेता था। वर्ष 2013 में पहली बार उसके फर्जीवाड़े का पता चला था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।