Move to Jagran APP

पार्क की हाइमास्ट लाइट खराब, विभागों के चक्कर काट रहे लोग

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : ओखला श्याम नगर कॉलोनी में स्थित डीडीए पार्क में लाइट कई माह से खरा

By JagranEdited By: Updated: Mon, 30 Jul 2018 08:10 PM (IST)
Hero Image
पार्क की हाइमास्ट लाइट खराब, विभागों के चक्कर काट रहे लोग

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : ओखला श्याम नगर कॉलोनी में स्थित डीडीए पार्क में लाइट कई माह से खराब पड़ी है। जिसकी वजह से पार्क में टहलने वाले महिला, पुरुष और बच्चों को परेशानी हो रही है। स्थानीय निवासी पवन ¨सह ने बताया कि हाईमास्ट लाइट खराब होने से शाम को लोग पार्क में सैर नहीं कर पाते हैं। अंधेरा होने के कारण पार्क में असामाजिक तत्व जुटते हैं और बैठकर शराब पीते हैं। जिससे महिलाओं के साथ छेड़छाड़, छीनाझपटी की वारदात की आशंका बनी रहती है। हाईमास्ट लाइट नहीं जलने से महिलाएं और बुजुर्ग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं। पार्क में दौड़ लगाते हुए बच्चे कई बार अंधेरे की वजह से गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

पवन ने बताया कि पब्लिक ग्रीवांस मॉनिट¨रग सिस्टम (पीजीएमएस), एसडीएमसी, डीडीए, सीएम ऑफिस में शिकायत की, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि पहली शिकायत डीडीए से की थी, लेकिन डीडीए अधिकारियों ने कहा कि लाइट निगम की है। इस पर उन्होंने सीएम ऑफिस में भी शिकायत की तो वहां से उनकी शिकायत डीडीए को फॉरवर्ड कर दी गई। पवन का कहना है कि सभी विभाग एक-दूसरे पर टाले जा रहे हैं।

वहीं, एक अन्य स्थानीय निवासी ने बताया कि गर्मी से परेशान होकर लोग अक्सर शाम को यहां आते हैं। देर तक यहां चहल-पहल रहती है, लेकिन रोशनी न होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पार्क के चारों ओर वॉ¨कग ट्रैक पर चलने के दौरान अंधेरे की वजह से लोगों को अक्सर चोट लग जाती है। डीडीए एग्जिक्यूटिव इंजीनियर ने बताया कि यह हाइमास्ट उनका नहीं बल्कि किसी और एजेंसी का है। स्थानीय लोग चाहते हैं तो वहां पर डीडीए अपनी छोटी लाइटें लगवा देगा। वहीं, निगम एग्जिक्यूटिव इंजीनियर ने बताया कि उन्होंने जेई को मौके का मुआयना करने भेजा है। अगर यह निगम का हाइमास्ट है तो इसे जल्द ही सही करवा दिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।