Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने विधायकों से मांगा उनके क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ड

लोकसभा चुनाव में शिकस्त के बाद आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल 2020 के ?विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। दिल्ली की जनता में वर्ष 2015 की ही तरह विश्वास जगाने के लिए उन्होंने अपने विधायकों से उनके इलाके का रिपोर्ट कार्ड मांगा है। यही रिपोर्ट कार्ड पार्टी के विधायकों का सियासी भविष्य तय करेगा।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 May 2019 06:24 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ने विधायकों से मांगा उनके क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ड

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में शिकस्त के बाद आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल 2020 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। दिल्ली की जनता में वर्ष 2015 की ही तरह विश्वास जगाने के लिए उन्होंने अपने विधायकों से उनके इलाके का रिपोर्ट कार्ड मांगा है। यही रिपोर्ट कार्ड पार्टी के विधायकों का सियासी भविष्य तय करेगा।

केजरीवाल ने अपने तमाम विधायकों को निर्देश दिया है कि वह चार साल के कार्यकाल में उन्होंने अपने इलाके में क्या-क्या काम किए हैं, इसकी पूरी जानकारी उन्हें उपलब्ध कराएं। साथ ही उन्होंने पूछा है कि उनके इलाके में कौन से कार्य लंबे समय से अटके पड़े हैं, ताकि उन कामों को पहली प्राथमिकता देते हुए पूरा कराया जा सके। यहीं नहीं, तमाम अधिकारियों और मंत्रियों को भी सक्रिय रहने को कहा गया है। अधिकारियों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि काम को वह बोझ के रूप में न देखें ताकि जल्द से जल्द ऐसे कामों को निपटाया जा सके। --------------

जोरशोर से काम में जुटे विधायक

लोकसभा चुनाव में हार मिलने के बाद से ही विधायकों पर टिकट कटने का खतरा मंडराने लगा था। पार्टी मुखिया का आदेश सुनकर कई विधायकों के होश उड़ गए हैं। विधायक भी जोरशोर से काम में जुट गए हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल के कंधे को मजबूत करने के साथ ही विधायक जनता के बीच अपनी पार्टी की छवि को बनाए रखने के लिए जमीन पर उतर गए हैं। महरौली के विधायक नरेश यादव ने तो विभाग के अधिकारियों के साथ विधानसभा में कार्यो की समीक्षा बैठक भी बुला ली है। एक दिन में पांच-पांच बैठकें रखी हैं। इस बैठक को सार्वजनिक करते हुए उन्होंने आम लोगों को भी आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों को कोई समस्या है, वह इस बैठक में आकर अपनी बात रख सकते हैं। --------------

तीन सौ मोहल्ला क्लीनिक जल्द खोलने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग को कम से कम तीन सौ मोहल्ला क्लीनिक जल्द खोलने का लक्ष्य दिया है। अभी कुल 188 मोहल्ला क्लीनिक हैं। लगभग तीन सौ मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लिए जगह चिह्नित हो चुकी है। यहां कमरों का निर्माण का काम पूरा होना है। तीन सौ नए क्लिनिक खुलने के बाद राजधानी में कुल पांच सौ मोहल्ला क्लीनिक चालू हो सकेंगे। हालांकि दिल्ली सरकार ने एक हजार मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।