Move to Jagran APP

जीबी पंत में बंद है कंप्यूटराइज ओपीडी पंजीकरण

-अस्पताल में ऐसे ग्लव्स आ रहे हैं जो फटे होते हैं - राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के

By JagranEdited By: Updated: Thu, 30 Aug 2018 10:18 PM (IST)
Hero Image
जीबी पंत में बंद है कंप्यूटराइज ओपीडी पंजीकरण

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

दिल्ली सरकार के सुपर स्पेशियलिटी जीबी पंत अस्पताल में फटे ग्लव्स व टूटी डिस्पोजेबल सी¨रज की आपूर्ति होने का मामला सामने आया है। इस पर अस्पताल के नर्सेज एसोसिएशन ने सवाल उठाए हैं। आखिर दोयम दर्जे के डिस्पोजेबल का इस्तेमाल अस्पताल में कैसे हो रहा है। अस्पताल में कंप्यूटराइज ओपीडी पंजीकरण भी बंद है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष लीलाधर रामचंदानी ने कहा कि अस्पताल में लंबे समय से कंप्यूटराइज ओपीडी कार्ड नहीं बन पा रहा है। एक तरफ ऑनलाइन ओपीडी पंजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। दूसरी ओर अस्पताल में मैनुअल तरीके से मरीजों का ओपीडी कार्ड बनाया जा रहा है। इस कारण मरीजों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है।

उल्लेखनीय है कि एसोसिएशन ने पहले भी यह मामला उठाया था। इसके बाद आनन फानन में कंप्यूटराइज पंजीकरण शुरू किया गया था, लेकिन थोड़े दिन बाद दोबारा बंद हो गया। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इससे इन्कार किया है।

दूसरी और एसोसिएशन का कहना है कि अस्पताल में ऐसे ग्लव्स आ रहे हैं जो फटे होने के अलावा उस पर किसी चीज की दाग भी लगी होती है। सी¨रज भी टूटी हुई आ रही हैं। पहले किसी पैकेट से एक भी डिस्पोजेबल खराब निकलने पर वापस कर दिया जाता था, पर अब ऐसा नहीं है।

नर्सो ने हड़ताल ली वापस

जीबी पंत अस्पताल के नर्सो ने बुधवार को ट्यूटी रूम में अस्पताल प्रशासन द्वारा ताला लगाए जाने के बाद हड़ताल कर दी थी। इस मामले को लेकर बृहस्पतिवार को नर्सेज एसोसिएशन के पदाधिकारी स्वास्थ्य मंत्री से मिले। स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर अस्पताल प्रशासन ने नर्सिग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद मामले का पटाक्षेप हुआ। इसके बाद नर्सो ने हड़ताल वापस ले ली।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।