Move to Jagran APP

यौन शोषण का केस वापस न लेने पर की थी हत्या

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन ऐसे हत्यारोपितों को दबोचा है, जिन्होंने यौन शोषण का केस वापस न लेने पर पीड़ित परिवार के युवक की हत्या कर दी थी।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 31 May 2018 09:34 PM (IST)
Hero Image
यौन शोषण का केस वापस न लेने पर की थी हत्या

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन ऐसे हत्यारोपितों को दबोचा है, जिन्होंने पीड़ित पक्ष द्वारा यौन शोषण का मुकदमा वापस नहीं लेने पर उनके परिवार के युवक की हत्या कर दी थी। आरोपित युवक को बदरपुर से अगवा कर अलीगढ़ ले गए थे और हाईवे पर चलती कार में उन्हें गोली मार दी थी। गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान पर¨वदर उर्फ परवीन (23), विकास उर्फ विक्की (20) के रूप में हुई है। दोनों फरीदाबाद के रहने वाले हैं। आरोपितों ने मृतक युवक की सेंट्रो कार भी जला दी थी। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल दो पिस्तौल, जली हुई सेंट्रो कार बरामद कर ली है। तीन अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि मृतक युवक फरीदाबाद के रहने वाले थे। बदरपुर में उनके भाई की दुकान है। उन्होंने 29 मई की सुबह आठ बजे सूचना दी थी कि उनके भाई (34) को तीन-चार लड़के सेंट्रो कार के साथ अगवा करके ले गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी बिजेंद्र ¨सह, प्रोबेशनर आइपीएस सुधांशु धामा के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सतीश चंद्रा, एसआइ राजेंद्र ¨सह, एएसआइ भूप ¨सह, कांस्टेबल गो¨वदा, किशन, सोमवीर सहित अन्य पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई। अगवा किए गए स्थान से मिली सीसीटीवी फुटेज के जरिये आरोपित पर¨वदर की पहचान हुई। पुलिस फरीदाबाद के नीमका गांव स्थित परविंदर के घर पहुंची। पहले तो आरोपित ने वारदात से इन्कार किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर जुर्म कुबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर उसके अन्य साथियों को दबोचा गया।

युवक की भतीजी को अगवा कर किया था यौन शोषण

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि वर्ष 2017 में आरोपित पर¨वदर ने मृतक युवक की नाबालिग भतीजी को अगवा कर यौन शोषण किया था। पुलिस ने पर¨वदर के खिलाफ अपहरण व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। साकेत कोर्ट ने उसे जमानत मिल गई थी, लेकिन मामला कोर्ट में विचाराधीन है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसने युवक को केस वापस लेने के लिए कई बार कहा था। जब उसने केस वापस नहीं लिया तो दोस्तों के साथ मिलकर उसे अगवा किया और इको कार से पलवल के रास्ते अलीगढ़ ले गए और वहां हत्या कर दी। शव को टप्पल, अलीगढ़ के पास जंगल में फेंक दिया था। वे युवक की सेंट्रो कार भी ले गए थे और पलवल के रसूलपुर गांव में उसमें आग लगा दी थी। पिस्तौल आगरा कैनाल में फेंक दी थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।