Move to Jagran APP

सनलाइट कॉलोनी में डकैती करने वाला धरा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम और नामी डकैत के बीच मंगलवार रात खजूरी में मुठभेड़ हो गई। इसके बाद पुलिस ने डकैत को गिरफ्तार कर लिया जिसकी पहचान रोहताश के रूप के हुई है। पुलिस ने उसके पास से पिस्टल और बाइक बरामद की है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 May 2019 08:48 PM (IST)
Hero Image
सनलाइट कॉलोनी में डकैती करने वाला धरा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम और नामी डकैत के बीच मंगलवार रात खजूरी में मुठभेड़ हो गई। इसके बाद पुलिस ने डकैत को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान रोहताश के रूप के हुई है। पुलिस ने उसके पास से पिस्टल और बाइक बरामद की है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सेल के जिला पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रोहताश 28 मई को साथी धूमसिंह से मिलने के लिए खजूरी खास फ्लाईओवर के पास आने वाला है। पुलिस टीम ने वहां जाल बिछा दिया। रात 11 बजे भजनपुरा की ओर से पुलिस को एक बाइक आती दिखी। टीम ने बाइक सवार को रुकने का इशारा किया, लेकिन डकैत स्थिति को भांप गया और वह भागने लगा। जब वह भागते हुए गढ़ी मेंडू की ओर पहुंचा तो उसकी बाइक का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर गया। पुलिस टीम उसके करीब पहुंची तो उसने गोली चला दी। जवाब में पुलिस टीम ने भी फायरिग की। रोहताश ने तीन राउंड और पुलिस ने आठ राउंड गोलियां चलाई। पुलिस की एक गोली रोहताश के हाथ में लगी, इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। घायल हालत में उसे इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल में भर्ती किया गया।

रोहताश पर डकैती, हत्या और लूट के पांच मुकदमे दर्ज हैं। उसने साथियों संग सनलाइट कॉलोनी में गत वर्ष 29 अगस्त को हथियार के बल पर कैश एजेंट से 18 लाख रुपये की नकदी लूट ली थी, उस मामले में वह वांछित था। उसका एक बेटा भी हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद है। 2011 में रोहताश ने पांडव नगर में साथियों संग मुथूट फाइनेंस कंपनी से नौ किलो सोना और 1.5 लाख की नकदी लूटी थी। ढाई साल से वह जेल में था, लेकिन जमानत पर छूटने के बाद फिर से अपराध करने लगा। स्पेशल सेल ने इस गिरफ्तारी के बाद लूट का एक मामला सुलझाने का दावा किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।