Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Demolition Drive: महरौली में दूसरे दिन भी चला बुलडोजर, 1200 Sqm जमीन अतिक्रमण से मुक्त; लोगों में आक्रोश

Delhi DDA Demolition Drive राजधानी दिल्ली के महरौली में डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण DDA) का डिमोलिशन ड्राइव (विध्वंस अभियान) दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है। सुबह पहुंचे बुलडोजर ने आम बाग बृजवासी कॉलोनी क्षेत्र में डीडीए की जमीन पर बने अवैध निर्माणों को गिराया।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sat, 11 Feb 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
महरौली में दूसरे दिन भी चला डीडीए का बुलडोजर, 1200 Sqm जमीन अतिक्रमण से कराई मुक्त

नई दिल्ली, पीटीआई। राजधानी दिल्ली के महरौली में डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण, DDA) का डिमोलिशन ड्राइव (विध्वंस अभियान) दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है। सुबह पहुंचे बुलडोजर ने आम बाग, बृजवासी कॉलोनी क्षेत्र में डीडीए की जमीन पर बने अवैध निर्माणों को गिराया। इसको लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन भी जारी है, साथ ही दिल्ली सरकार भी इसका विरोध कर रही है। साथ ही डीडीए से डिमोलिशन ड्राइव पर रोक लगाने के लिए कहा है।

मनीष सिसोदिया ने साधा निशाना

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि भाजपा हाउस टैक्स (House Tax) और रजिस्ट्री (Registry) होने के बावजूद लोगों के घर तोड़ रही है। BJP को तोड़ने के अलावा कुछ आता भी है? सिसोयिा ने कहा, "संविधान में लिखे नियम तोड़ दो, कानून तोड़ दो और लोगों के बने बनाए घर तोड़ दो।"

डीडीए के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पुरातत्व पार्क इलाके में अतिक्रमण विरोध अभियान के जरिए लगभग 1200 वर्ग मीटर सरकारी जमीन को फिर से प्राप्त कर लिया है।

पुलिस बल के साथ डीडीए ने चलाया अभियान

डीडीए ने शुक्रवार से महरौली इलाके में सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस बल के साथ अभियान चलाया है, जो शनिवार को भी जारी है। लोग डिमोलिशन के खिलाफ विरोध कर रहे हैं, साथ ही लोग भाजपा और आम आदमी पार्टी पर आरोप लगा रहे हैं। डीडीए ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान अभी जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- Delhi: महरौली में DDA की कार्रवाई पर AAP सरकार ने जताया ऐतराज, सिसोदिया बोले- BJP को सिर्फ घर तोड़ना आता है