Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Excise Policy: अब मुझे जेल में डालने का है प्लान..., CBI द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर बोले सीएम केजरीवाल

आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने रविवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। अब इसको लेकर सीएम ने जांच एजेंसियों पर हमला बोला है और कहा है कि अब जांच एजेंसी मुझे गिरफ्तार करने का प्लान बना रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 15 Apr 2023 01:20 PM (IST)
Hero Image
Excise Policy: अब मुझे जेल में डालने का है प्लान...

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सीबीआई द्वारा दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित पूछताछ के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बुलाने के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिल रही है। आतिशी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया की प्रेस वार्ता के बाद अब खुद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

एजेंसियों के पास नहीं है और कोई काम: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम ने प्रेसवार्ता में कहा- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई के सामने पेश होने से 23 घंटे पहले बुलाई प्रेसवार्ता में कहा, मुझे से पूछताछ को सीबीआई इसलिए भी अधिक महत्व दिया जा रहा है, क्योंकि आम आदमी पार्टी ने इस पूछताछ के पीछे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने की आशंका जताई है। आजकल सभी जांच एजेंसियां शराब घोटाले की जांच करने में लगी हुई हैं और ऐसा इसलिए है, क्योंकि उनके पास कोई और काम नहीं है।

ईडी पर लगाया झूठे बयान लेने का आरोप

केजरीवाल ने आगे कहा कि जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ कर सबूत नष्ट कर दिए, जबकि इसमें से चार फोन ईडी और एक फोन सीबीआई के पास है और नौ फोन अभी चल रहे हैं, जो कि सिसोदिया के कर्मचारियों के पास हैं। यह इनकी जांच है, अब इसे आप क्या कहेंगे। कोई चंदन रेड्डी हैं, मैं उन्हें जानता नहीं हूं, उसे ईडी ने इतना मारा है कि उसके कान के पर्दे फट गए। साथ ही अरुण पिल्लई सहित पांच लोगों को टार्चर कर झूठे बयान लिए गए हैं।

जांच में कुछ नहीं निकला: केजरीवाल

फिर कहा गया है कि 100 करोड़ का घपला किया गया और उस पैसे का इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया, जबकि हमने गोवा चुनाव में सभी पैसे चेक से दिए हैं। जांच में कहीं भी कुछ नहीं निकला, इन्होंने सभी पर छापा डाल दिया। मैं कहता हूं कि अगर केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो देश में कोई भी ईमानदार नहीं है। पहले हमारे नंबर तीन को जेल में डाला गया, फिर मेरे नंबर 2 को जेल में डाला दिया। अब हम तक पहुंच रहे हैं। यह क्यों हो रहा है, क्योंकि आम आदमी पार्टी ने देश को नई उम्मीदें दी हैं।

यह विडियो भी देखें

सीएम ने जताई गिरफ्तारी की आशंका

केजरीवाल ने गिरफ्तार किए जाने की आशंका की बात पर कहा कि भाजपा वाले कल से कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे, अगर भाजपा ने सीबीआई को आदेश दे दिया है तो सीबीआई नकार कैसे सकती है।

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) April 15, 2023

वहीं, सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के बाद ट्वीट कर बताया कि वह जांच एजेंसियों के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिख कर कहा- "हम झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ उचित मामले दर्ज करेंगे।"