Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Kanjhawala Death Case: टक्कर लगने के बाद उठने के दौरान कार में फंसी थी युवती, जांच में मिले ये साक्ष्य

Delhi Kanjhawala Death Case दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में एक कार ने एक युवती को टक्कर मारी और कई किलोमीटर तक उसे घसीटा। कार में सवार सभी पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के लिए सभी 5 आरोपियों के ब्लड सैंपल एफएसएल लैब भेजे गए हैं।

By Dhananjai MishraEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 03 Jan 2023 07:50 AM (IST)
Hero Image
Delhi Kanjhawala Death Case: टक्कर लगने के बाद उठने के दौरान कार में फंसी थी युवती

नई दिल्ली, जागरण संवादाता। सुल्तानपुरी में युवती को 11 किलोमीटर तक कार से घसीटे जाने की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस के चाकचौबंद दावों पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रारंभिक जांच से पुलिस का मानना है कि टक्कर लगने के बाद युवती कार के आगे का हिस्सा पकड़ कर उठने का प्रयास कर रही थी। तभी आरोपितों ने उसपर कार चढा दी थी, जिससे कार के नीचे फंस गई थी।

युवती को 10 से 12 किलोमीटर तक घसीटा गया

घटना को लेकर विशेष आयुक्त कानून व्यवस्था सागर प्रीत हुड्डा ने सोमवार को मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि युवती को करीब 10 से 12 किलोमीटर तक घसीटा गया। किसी मोड़ पर यू टर्न लेने के दौरान युवती का शव नीचे जमीन पर गिर गया। उसके बाद कार सवार पांचों आरोपित मौके से भाग गए थे।

घटना के दौरान कार में बैठे सभी पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया है जिनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की जांच का जा रही है। इसके अलावा फोरेंसिक और लीगल टीम की मदद ली जा रही है। पुलिस युवती के स्वजन के संपर्क में है। सारी जांच उनसे साझा की जा रही है।

पुलिस को मिली तीन दिन की कस्टडी

आरोपितों की तीन दिन की कस्टडी मिली है उनसे पूछताछ में घटना की सच्चाई के बारे में पता लगाया जाएगा। उसके बाद जांच को सही दिशा मिल सकेगा और पुलिस समय पर पुख्ता सुबूतों के साथ कोर्ट में आरोप पत्र दायर करेगी। उन्होंने कहा कि फिजिकल, ओरल, सीसीटीवी समेत सभी साक्ष्यों के साथ आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद जो भी नई जानकारी मिलेगी उस अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जांच में ये मिला है

1:40 के करीब कार ने सुल्तानपुरी में कार में टक्कर मारी थी

2:40 पर जोमैटो के डिलीवरी ब्वाय ने कार को देखा

3:18 पर लाडपुर में दूधिया दीपक ने देखा

3:50 पर जौंती में यू-टर्न पर दीपक ने युवती का शव देखा

आरोपितों के बयान पर नहीं कर सकते हैं भरोसा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर घटना की टाइमलाइन बनाई जाएगी। अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि आरोपित कहां से आ रहे थे और कहां जा रहे थे। आरोपितों के बयान को सच नहीं माना जा सकता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ बातें स्पष्ट होंगी। आरोपितों से शुरुआती पूछताछ में कई जानकारी मिली है कि वे पास में ही कुछ दोस्तों के साथ नया साल मनाने निकले थे।

मुरथल वाली बात किसी ने नहीं बताई है। इसके अलावा उन्होंने शराब पी रखी थी या नहीं। यह जानकारी मेडिकल रिपोर्ट के बाद ही सामने आ पाएगी। आरोपितों का कहना है कि उन्हें पता नहीं लगा कि कार के नीचे कोई फंसा है, इस पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। आरोपितों से गहन पूछताछ की जा रही है।

कर्रवाई बनेगी नजीर

घटना को लेकर पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने सोमवार को स्वजन को भरोसा दिया है कि पुलिस सख्त कानूनी कार्रवाई करके एक नजीर पेश करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी कई टीमें मामले की जांच में लगी हुई है। हम पीड़ित परिवार के लगातार संपर्क में हैं। हम उनको हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं। दुख की घड़ी में हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि जांच से स्थापित तथ्यों के अनुसार, हम कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करके एक उदाहरण पेश करेंगे ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

तीन डाक्टरों की टीम ने किया पोस्टमार्टम

सोमवार देर शाम लोकनायक अस्पताल के शव गृह में तीन डाक्टरों की बोर्ड ने युवती के शव का पोस्टमार्टम किया। करीब 40 मिनट तक पोस्टमार्टम चला। सूत्रों की मानें तो मंगलवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल जाएगी। स्वजन का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही वे लोग शव लेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर