Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi पुलिस का खुलासा- गिरफ्तार आतंकियों के निशाने पर थे भारत के दक्षिणपंथी नेता, हो सकती थी कोई बड़ी अनहोनी

Delhi Police Arrested Khalistani Terrorist राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी से गिरफ्तार दो आतंकियों के मंसूबे साफ थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद कुशवाहा ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया है कि उनके निशाने पर देश के दक्षिणपंथी नेता था।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 15 Jan 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
पुलिस का खुलासा: गिरफ्तार आतंकियों के निशाने पर थे भारत के दक्षिणपंथी नेता, हो सकती थी कोई बड़ी अनहोनी

नई दिल्ली, एएनआई। राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी से गिरफ्तार दो आतंकियों के मंसूबे साफ थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद कुशवाहा ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया है कि उनके निशाने पर देश के दक्षिणपंथी नेता था। दोनों आतंकी कनाडा में रहने वाले घोषित आतंकी अर्शदीप डल्ला के संपर्क में थे। उन्होंने अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन दिखाने के लिए एक शख्स की हत्या कर दी थी, जिसके बारे में उन्होंने अपने आका अर्शदीप को बताया था।

अतिरिक्त सीपी कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 12 जनवरी को जहांगीरपुरी से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिनकी पहचान नौशाद और जगजीत के रूप में हुई है। उनसे पूछताछ के बाद निसानदेही पर दो मिलिट्री- ग्रेनेड, तीन पिस्तौल और कारतूस बरामद किए। उन्होंने दिसंबर 2022 में केवल अपने आकाओं को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए एक व्यक्ति को मार डाला था।

पाकिस्तान में बैठे आतंकी को भेजा हत्या का वीडियो

उसका शव भी बरामद हो गया, लेकिन शव तीन हिस्सों में भलस्वा नाले में मिला है। अभी तक शव का धड़ नहीं मिल पाया है, जिसकी तलाश की जा रही है। 15 दिसंबर को दोनों ने भलस्वा डेरी स्थित अपने किराए के कमरे में राज कुमार नाम के युवक की बेरहमी से हत्या कर 37 सेंकेंड का वीडियो बना उसे पाकिस्तान में बैठे लश्कर ए तैयबा के आतंकी सोहैल को भेजा था।

लश्कर-ए-तैयबा और खालिस्तानी आतंकी से जुड़े तार

स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि नौशाद लश्कर ए तैयबा के संदिग्ध हैंडलर से जुड़ा था। वहीं, जगजीत का हैंडलर कनाडा में रह रहे अर्शदीप डल्ला है, जो एक नामित आतंकवादी है। दोनों को दक्षिणपंथी नेताओं को निशाना बनाने की योजना बनाने के लिए फंडिंग मिल रही थी। वह अंजाम देने के लिए योजना बना रहे थे। आतंकियों को शनिवार को 14 दिन की पुलिस हिरासत में रखा गया है। पुलिस की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया, नहीं तो कोई भी अप्रिय घटना हो सकती थी।

ये भी पढ़ें- Lift Accident Death: दिल्ली NCR में जानलेवा बनीं लिफ्ट, एक सप्ताह में तीन हादसे; पांच लोगों ने गंवाई जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर