Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LG vs Delhi Government: एलजी के पास नहीं है CM केजरीवाल से मिलने का समय, तत्काल अप्वाइंटमेंट देने से इनकार

Delhi LG वीके सक्सेना और AAP सरकार के बीच तनातनी का दौर जारी है। पीटीआई के सूत्रों ने दावा किया है कि LG कार्यालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तुरंत मीटिंग का अप्वाइंटमेंट देने से इनकार कर दिया है।

By AgencyEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Tue, 10 Jan 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
इन सवालों के बाद एलजी और केजरीवाल सरकार के बीच तल्खियां और बढ़ गई थी।

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और AAP सरकार के बीच तनातनी का दौर जारी है। पीटीआई के सूत्रों ने दावा किया है कि LG कार्यालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तुरंत मीटिंग का अपॉइंटमेंट देने से इनकार कर दिया है। सूत्रों के दावे पर एलजी कार्यालय से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

LG ने केजरीवाल को किया था आमंत्रित

उपराज्यपाल ने सोमवार को केजरीवाल को पत्र लिखकर दोनों पक्षों के बीच मतभेदों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए उन्हें बैठक के लिए आमंत्रित किया था। केजरीवाल ने सक्सेना को लिखे पत्र में निमंत्रण स्वीकार करते हुए कहा था, ''मैं आपके कार्यालय के साथ एक सुविधाजनक समय तय करूंगा।''

सूत्रों ने बताया कि एलजी ने केजरीवाल को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए सोमवार को बुलाया था, लेकिन एलजी कार्यालय ने मुख्यमंत्री को समय देने से इनकार करते हुए कहा कि एलजी बहुत व्यस्त हैं और शुक्रवार से पहले मुलाकात नहीं कर सकते।

पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर उठाए थे सवाल

बता दें कि केजरीवाल ने इससे पहले उपराज्यपाल से दिल्ली नगर निगम के पीठासीन अधिकारी और एल्डरमैन की नियुक्ति के साथ-साथ हज समिति के सदस्यों की नियुक्तियों को लेकर सवाल किए थे। इन सवालों के बाद एलजी और केजरीवाल सरकार के बीच तल्खियां और बढ़ गई थी। 

यह भी पढ़ें- Delhi CM केजरीवाल को एलजी का जवाबी पत्र, कहा- दिल्ली के मुददों पर आपकी गंभीरता देखकर अच्छा लगा

यह भी पढ़ें- Delhi: CM केजरीवाल का LG को पत्र, कहा- अगर आप दिल्ली चलाएंगे तो चुनी हुई सरकार क्या करेगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें