Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi NCR Weather News: दो दिन के अंदर मौसम में होने वाला है बदलाव, जानिए बारिश को लेकर IMD का पूर्वानुमान

Delhi NCR Rain Weather दिल्ली में बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहा। दिन भर बादल छाए रहे और बीच बीच में रिमझिम फुहारों का बरसना चलता रहा। दिन का तापमान लगातार तीसरे दिन भी 10 डिग्री नीचे दर्ज हुआ।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 10 Oct 2022 11:26 PM (IST)
Hero Image
दो दिन में दिल्ली NCR के मौसम में होने वाला है बदलाव, जानिए बारिश को लेकर IMD का पूर्वानुमान

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राजधानी दिल्ली में बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहा। दिन भर बादल छाए रहे और बीच बीच में रिमझिम फुहारों का बरसना चलता रहा। दिन का तापमान लगातार तीसरे दिन भी 10 डिग्री नीचे दर्ज हुआ। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दो दिन और कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा।

बादलों और रिमझिम फुहारों के बीच सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 23.6 और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 100 से 96 प्रतिशत रहा। शाम साढ़े पांच बजे तक मौसम विभाग की मानक वेधशाला सफदरजंग पर बारिश 0.2 मिमी दर्ज की गई।

मंगलवार को छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को भी बादल छाए रहने एवं हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बृहस्पतिवार से आसमान साफ हो जाएगा, लेकिन ठंडक बरकरार ही रहेगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान अगले सप्ताह तक 30 एवं 18 से अधिक नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Traffic Diversion: मैच के चलते दिल्ली में कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

बारिश बनाने को है रिकार्ड

सोमवार शाम साढ़े पांच बजे अक्टूबर में दिल्ली में 121.7 मिमी बारिश हो चुकी है। यह पिछले साल अक्टूबर के रिकार्ड 122.5 से नाममात्र की ही कमी पर है। उम्मीद है कि मंगलवार को यह रिकार्ड टूट सकता है। मालूम हो कि अक्टूबर 2021 में बना बारिश का रिकार्ड 1954 के बाद 71 सालों में चौथा सर्वाधिक बारिश वाला था। अक्टूबर 1954 में अभी तक की सबसे ज्यादा 238.2 मिमी बारिश रिकार्ड की गई थी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हैवानियत: करोल बाग में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित 13 साल का नाबालिग