Move to Jagran APP

सख्त पहरे में दिल्ली ने किया नए साल का स्वागत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में सख्त पहरे में लोगों ने नए साल का स्वागत किय

By JagranEdited By: Updated: Mon, 31 Dec 2018 08:09 PM (IST)
Hero Image
सख्त पहरे में दिल्ली ने किया नए साल का स्वागत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में सख्त पहरे में लोगों ने नए साल का स्वागत किया। सड़कों पर बड़े पैमाने पर युवाओं का उत्साह और उल्लास देखा गया, वहीं पुलिस ने कई जगह बैरिकेटिंग करके चेकिंग की। लुटियंस दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी देर रात तक मुस्तैद रहे।

31 दिसंबर रात पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक समेत सभी विशेष आयुक्त, संयुक्त आयुक्त व डीसीपी सड़कों पर आकर देर रात एक बजे तक सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। ड्रंकन ड्राइव की चेकिंग के लिए यातायात पुलिस के 2500 जवान लगाए गए।

दिल्ली के कनॉट प्लेस व खान मार्केट में सबसे अधिक होटल, रेस्तरां, पब, बार व डिस्को होने के कारण इन दोनों जगह दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के जबरदस्त बंदोबस्त किए। इलाके में लगातार पीसीआर का मूवमेंट रहा। नई दिल्ली जिला के डीसीपी मधुर वर्मा का कहना है कि जिले में पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री की तैनाती की गई है। नई दिल्ली जिला में 1000 पैरा मिलिट्री की तैनाती की गई। इसमें बड़ी संख्या में महिलाकर्मी शामिल रहीं। संचालकों को देर रात एक बजे तक ही होटल, रेस्तरां, पब, बार व डिस्को खोलने की अनुमति मिली। यातायात पुलिस ने चलाया ड्रंकन ड्राइव अभियान

शाम के बाद से ही युवाओं में नए साल का जुनून सिर चढ़कर बोलने लगा। एडिशनल पुलिस कमिश्नर यातायात बीके सिंह के मुताबिक पूरी दिल्ली में 300 जगहों पर ड्रंकन ड्राइव की चेकिंग की गई। केवल कनॉट प्लेस में ही 20 जगह ड्रंकन ड्राइव की जांच हुई। बड़ी संख्या में शराब पीकर वाहन चलाने वालों का चालान भी हुआ। पिछले साल एक जनवरी के दिन इंडिया गेट पर करीब दो लाख लोग जश्न मचाने पहुंचे थे, जिससे घंटों जाम लगा रहा। इससे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इससे सबक लेते हुए इस बार एक जनवरी को इंडिया गेट पर भारी संख्या में यातायात पुलिस व स्थानीय जिला पुलिस की तैनाती होगी। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस का कहना है कि जो लोग कनॉट प्लेस व अन्य जगहों पर रेस्तरां, बार, पब व डिस्को में नहीं जाते, वे जश्न मनाने परिवार के साथ इंडिया गेट आते हैं। इससे इंडिया गेट पर भारी भीड़ हो जाती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।