Move to Jagran APP

प्रदेश कांग्रेस ने की राहुल से इस्तीफा वापस लेने की मांग

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से अपना इस्तीफा वापस लेने की अपील की। इस दिशा में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में बाकायदा एक बैठक रखी गई जिसमें प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित की अगुवाई में पूर्व सांसद परवेज हाशमी पूर्व मंत्री डा. ए के वालिया पूर्व विधानसभा अध्यक्ष योगानंद शास्त्री और एआइसीसी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने राहुल से अपील की कि वह अपना इस्तीफा वापस ले लें।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 28 May 2019 07:50 PM (IST)
Hero Image
प्रदेश कांग्रेस ने की राहुल से इस्तीफा वापस लेने की मांग

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से अपना इस्तीफा वापस लेने की अपील की। इस दिशा में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में बाकायदा एक बैठक रखी गई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित की अगुवाई में पूर्व सांसद परवेज हाशमी, पूर्व मंत्री डॉ. एके वालिया, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष योगानंद शास्त्री और एआइसीसी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने राहुल से अपील की कि वह अपना इस्तीफा वापस ले लें। शीला ने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनावों के परिणाम से निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है। पूर्व में 1977 के चुनावों में भी जब कांग्रेस पिछड़ गई थी तब इंदिरा गांधी के नेतृत्व में ढ़ाई साल के अंदर ही कांग्रेस ने एक बार फिर सत्ता प्राप्त कर ली थी और उसके बाद कई साल तक कांग्रेस का शासन रहा था।

बैठक में शीला ने दिल्ली की जनता का धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनावों में जिस प्रकार दिल्लीवासियों का प्यार और विश्वास पार्टी को मिला है, वो पिछले लोकसभा चुनावों से कहीं बढ़ चढ़कर है। कांग्रेस प्रत्याशी सात में से पांच लोकसभा सीटों पर दूसरे नंबर पर रहे। दिल्ली की पांच विधानसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस पहले नंबर पर रही जबकि 42 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ।

शीला ने कहा कि दिल्ली का विकास पिछले पांच वर्षो से केजरीवाल के शासनकाल में उसी स्थान पर रुका हुआ है, जितना कांग्रेस शासनकाल में किया गया था। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि आज दिल्ली की स्थिति इतनी दयनीय हो चुकी है कि कांग्रेस शासनकाल की स्वच्छ एवं हरियाली दिल्ली आज आम आदमी पार्टी के शासनकाल में कूड़े के ढेर के रूप में पहचानी जाती है।

शीला ने कहा कि हमें यकीन है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ता सकारात्मक पहल करते हुए दिल्लीवासियों का समर्थन और विश्वास प्राप्त करने को व्यक्तिगत संपर्क स्थापित करेंगे और दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की वापसी कराते हुए पुन: कांग्रेस सरकार की स्थापना करने में सफल होंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।