Move to Jagran APP

कई छात्र संगठन उतरे डूसू चुनाव में

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में इस बार कड़ी टक्कर होने के आसार हैं। एक तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नौ प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया था। वहीं नेशनल स्टूडेट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआइ) ने आठ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। दोनों छात्र संगठनों की स्क्रीनिंग कमेटी एवं चुनाव समिति के सदस्य इन्हीं में से प्रत्याशियों का चयन करेंगे।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 02 Sep 2018 08:55 PM (IST)
Hero Image
कई छात्र संगठन उतरे डूसू चुनाव में

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में इस बार कड़ी टक्कर होने के आसार हैं। एक तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नौ प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया था। वहीं नेशनल स्टूडेट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआइ) ने आठ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। दोनों छात्र संगठनों की स्क्रीनिंग कमेटी एवं चुनाव समिति के सदस्य इन्हीं में से प्रत्याशियों का चयन करेंगे।

वहीं इस बार आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस और आइसा जैसे छात्र संगठन एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी की छात्र इकाई युवा लोक जनशक्ति पार्टी भी डूसू चुनाव में प्रत्याशियों को मैदान में उतारने जा रही है। छात्रों के हितों के लिए लड़ रहे चुनाव:

युवा लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा कि हम डूसू चुनाव में मुस्लिम समुदाय के छात्रों को प्रत्याशी बनाएंगे। छात्रों के हितों के लिए चुनाव लड़ेंगे।

जातीय एवं क्षेत्रीय समीकरण का भी दिखेगा दबदबा -

डीयू में देश भर से छात्र दाखिला लेते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि डीयू में जातीय एवं क्षेत्रीय समीकरण के आधार पर भी प्रत्याशियों का चयन होगा। इस मामले में एबीवीपी के दिल्ली प्रदेश मंत्री भरत खटाना ने कहा कि हमारा संगठन हमेशा से विद्यार्थियों के हितों के लिए काम करता रहा है। लंबे समय से संगठन को मजबूत करने के लिए जिन विद्यार्थियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है, उनको डूसू चुनाव में उतारा जाता है। उन्होंने कहा कि कई बार डूसू चुनाव में जातीय एवं क्षेत्रीय समीकरण का प्रभाव दिखता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।