Move to Jagran APP

एक साल में पांच बार हो चुका है जेई का तबादला

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा दक्षिणी जोन की साप्ताहिक बैठक में पार्षदों ने जूनियर इंजीनियरों (जेई) का बार-बार ट्रांसफर किए जाने और मार्केटों और पार्कों में शुरू की जा रही पार्किग का मामला जोरशोर से उछला। जोन की नई चेयरपर्सन कंचन महेश्वरी के नेतृत्व में यह पहली बैठक थी।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 01 Jun 2018 11:30 PM (IST)
Hero Image
एक साल में पांच बार हो चुका है जेई का तबादला
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली :

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा दक्षिणी जोन की साप्ताहिक बैठक में पार्षदों ने जूनियर इंजीनियरों (जेई) का बार-बार तबादला करने और मार्केटों और पार्को में शुरू की जा रही पार्किंग का मामला जोरशोर से उछला। जोन की नई चेयरपर्सन कंचन महेश्वरी के नेतृत्व में यह पहली बैठक थी। इस बैठक में जोन उपायुक्त बीएम मिश्रा सहित निगम के अधिकारी व पार्षद उपस्थित थे।

जोन के डिप्टी चेयरमैन श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि एक साल में भवन विभाग के जेई का पांच बार तबादला हो चुका है। इस वजह से बहुत परेशानी हो रही है। एक जेई अवैध निर्माण करवा देता है, दूसरा उससे वसूली करता है और तीसरा उसे तोड़ने पहुंच जाता है। उन्होंने कहा कि एक जेई को एक वार्ड में कम से कम दो साल तक रखा जाना चाहिए, जिससे उनकी जवाबदेही तय हो सके।

कई पार्षदों ने पार्किग का मामला उठाया। भावना मलिक ने कहा कि उनके वार्ड मयूर विहार फेज-दो की मार्केट में निगम अधिकारियों ने हाल ही में पार्किंग दी है। इस वजह से मार्केट में आने वाले लोगों के साथ ही दुकानदारों को परेशानी हो रही है और इसको लेकर काफी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि पार्षद के संज्ञान में लाए बिना ही यहां पार्किंग का ठेका दे दिया गया। उन्होंने इसे तुरंत निरस्त करने की मांग की। पाषर्द अपर्णा गोयल ने भी कहा कि कि उनके वार्ड के कृपाल अपार्टमेंट के साथ जहां पर पार्क विकसित किया जाना था, वहां पर निगम ने पार्किंग दे दी है। इससे आसपास का माहौल खराब हो रहा है। पार्षद गुंजन गुप्ता ने भी सैनी एंक्लेव में पार्किंग देने पर रोष जताया। पार्षदों ने कहा कि जिस वार्ड में पार्किंग बनाई जा रही है, वहां के पार्षदों से राय नहीं ली जा रही है। निगम ने डीडीए से एनओसी लेकर यहां पार्किंग आवंटित कर दी है। पार्षद संतोष पाल, संजय गोयल, गीता रावत और संदीप कपूर आदि पार्षदों ने कहा कि पार्को में पानी से लेकर मालियों तक की कमी है। इस वजह से पार्क बदहाल हो रहे हैं। पार्षदों ने कुत्तों से हो रही परेशानी को भी उठाया। अंजू कमलकांत ने कहा कि विकास कार्यो के लिए वर्क आर्डर हो गए हैं, लेकिन कोई काम शुरू नहीं हुआ है। चेयरपर्सन कंचन महेश्वरी ने कहा कि पक्ष-विपक्ष के सभी पार्षद मिलकर जोन क्षेत्र में बेहतर तरीके से कार्य करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वार्ड में जो भी कार्य किए जा रहे हैं इसकी जानकारी पार्षद को जरूर दी जानी चाहिए, क्योंकि उन्हें जनता के हित के बारे में ज्यादा जानकारी होती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।