Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डिग्री की मांग को लेकर FDDI के छात्रों ने इंडिया गेट पर किया प्रदर्शन

डिग्री की मांग कर रहे एफडीडीआई के छात्रों ने इंडिया गेट पर जमकर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि प्रबंधन उन्हें गुमराह कर रहा है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 09 May 2016 05:57 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। फुटवियर डिजाइन एंंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (एफडीडीआई) के छात्रों ने सोमवार को डिग्री की मांग को लेकर इंडिया गेट पर जमकर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि प्रबंधन उन्हें गुमराह कर रहा है, जिसकी वजह से उनका भविष्य अंधकार में दिखा रहा है। प्रदर्शन में शामिल छात्रों का कहना है कि सभी को मेवाड़ विश्व विद्यालय से डिग्री दिलाने की बात कही गई थी जो अब तक नहीं मिली है।

तस्वीर: प्रदर्शनकारी छात्रों को हटाती पुलिस

इंडिया गेट पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हटाने के लिए पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में भी ले लिया। इस बीच छात्रों का कहना है कि जब तक उन्हें डिग्री नहीं मिलेगी वह कक्षाओं का भी विरोध करेंगे और प्रबंधन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करते रहेंगे।

यह है मामला

एफडीडीआई ने नोएडा सहित देशभर के आठ इंस्टीट्यूट के लिए 2012 में कोर्स के लिए मेवाड़ विश्वविद्यालय से संबद्धता ली थी, लेकिन यूजीसी ने सितंबर 2014 को यह कहकर इन कोर्सों की मान्यता को खारिज कर दिया कि कोई निजी विश्वविद्यालय किसी अन्य इंस्टीट्यूट को डिग्री कोर्स का संचालन कराने की अनुमति नहीं दे सकती। निजी विश्वविद्यालय सिर्फ अपने परिसर के छात्रों को ही डिग्री कोर्स करा सकती है। इसके चलते छात्र परेशान हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें