Move to Jagran APP

फैशन की बड़ी मार्केट में शुमार है जीके-1

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दिल्ली का ग्रेटर कैलाश-1 फैशन की बड़ी मार्केट में शुमार है,

By JagranEdited By: Updated: Fri, 01 Jun 2018 08:38 PM (IST)
Hero Image
फैशन की बड़ी मार्केट में शुमार है जीके-1

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दिल्ली का ग्रेटर कैलाश-1 फैशन की बड़ी मार्केट में शुमार है, लेकिन जो लड़कियां कपड़ों की खरीदारी जनपथ और पालिका बाजार में करती थीं, वे भी अब इस मार्केट की ओर रुख करने लगी हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें थोड़ी जेब ढीली करनी पड़ती है, लेकिन फैशन के आगे उन्हें रुपयों की कोई फिक्र नहीं है।

यहां पर प्लेज, शॉ‌र्ट्स, प्लेन, रैपरोक, प्रिंटेड डिजाइन की हाफ पैट्स, कैपरी, ट्यूनिक, प्लेन गाउन व टॉप सहित कई दूसरे प्रकार के कपड़े और डिजाइन वाली ईयर रिंग्स को खरीदते लड़कियां नजर आ जाएंगी। खरीदारी करने वालों में ऐसी लड़कियां शामिल हैं जो पहली बार कॉलेज जाने की तैयारी में हैं। लड़कियों की मानें तो पहले उन्हें जनपथ और पालिका बाजार कपड़ों के लिए अच्छा दिखता था, लेकिन फैशन की दौड़ से अब वे बाजार पीछे नजर आने लगे हैं। इसलिए यहां का रुख करना पड़ता है। इसके लिए उन्हें काफी दूर भी चलकर आना पड़ता है।

अंकिता गोयल बताती हैं कि उनका कुछ दिनों में दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला होने वाला है। दाखिले के समय और जिस दिन कॉलेज का पहला दिन हो उसको लेकर यहां पर खरीदारी के लिए राजौरी गार्डन से आई हूं। इस जगह की मार्केट के बारे में काफी पढ़ा और सुना है। यहां फैशन के अनुसार सब प्रकार के कपड़े और दूसरी चीजें खरीदी जा सकती हैं, जो किसी और मार्केट में उपलब्ध नहीं होतीं। काफी नामचीन शोरूम भी यहां पर है। एक ही जगह जब कपड़े खरीदने के लिए ऐसी सुविधा मिल जाए तो कौन अपने को यहां आने से रोकेगा।

अनु सोनी कहती हैं कि उन्हें यहां से कपड़े खरीदना अच्छा लगता है। हालांकि महंगी मार्केट होने की वजह से थोड़ी जेब ढीली करनी पड़ती है, लेकिन फैशन के लिए इतना तो चलता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।