Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi House Collapse: लाहौरी गेट में भरभराकर गिरा दो मंजिला मकान, बच्ची की मौत, 11 को किया गया रेस्क्यू

Delhi House Collapse Updates News दिल्ली के लाहौरी गेट इलाके में एक घर की छत गिरने से अफरा तफरी मच गई। सूचना पर पांच दमकल की गाड़ियां पहुंच गई। इसमें एक बच्ची की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 10 Oct 2022 06:09 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में भरभराकर गिरा मकान, चार लोग मलबे में दबे; कई लोगों को किया रेस्क्यू

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के बीच रविवार रात पुरानी दिल्ली के फराश खाना इलाके में एक पुराना जर्जर दो मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई जबकि 11 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए। सूचना मिलते ही कमला मार्केट, हौज काजी थाना की पुलिस, दमकलकर्मी, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य में जुटी।

बच्ची की उपचार के दौरान मौत, एक महिला की हालत गंभीर

हालांकि स्थानीय लोगों ने मलबे से करीब पांच लोगों को बाहर निकालकर लोक नायक अस्पताल पहुंचा चुके थे। दमकल कर्मी और एनडीआरएफ के दस्ते ने मलबे में दबे 6 और लोगों को बाहर निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया। यहां उपचार के दौरान एक चार वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे में घायल एक महिला की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

जांच में पता चली ये बात

शुरुआती जांच में पता चला है कि इमारत काफी पुरानी थी। लगातार हो रही बारिश से इमारत का छत से पानी टपक रहा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे के समय इमारत में दोनों मंजिल पर 10 से अधिक लोग लोग मौजूद थे। जिसमें से अधिकांश लोगों को बाहर निकाला जा चुका है।

घायलों और मृतक के नाम

मध्य जिले की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि हादसे में चार वर्षीय खुशी की मौत हो गई है, जबकि हादसे अमरा(45), निलोफर(50), मोहम्मद इमरान(40), सरकार बेगम(60), सुखवीर(34), अंकित(28), अशोक(40) और जिशान(30), विपिन (30) घायल हुए हैं। फिलहाल घायलों को लोकनायक अस्पताल में उपचार चल रहा है।

राहत बचाव कार्य जारी

वहीं घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम खोजी कुत्ते की मदद से मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटी हुई है। खबर लिखे जाने तक भी मौके पर राहत कार्य जारी था।

ये भी पढ़ें- Gurugram: कंस्ट्रक्शन साइट पर पानी भरे गड्ढे में 8 बच्चे डूबे, छह के निकाले शव; बाकी की तलाश जारी

देर शाम को मिली इमारत के गिरने की सूचना

दिल्ली दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रविवार शाम 7.28 बजे फराश खाना वाल्मीकि मंदिर के पास दो मंजिला मकान के गिरने और मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की जानकारी मिली थी। राहत बचाव के लिए तुरंत दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। बाद में तीन और गाड़ियों के मौके पर भेजा गया।

पहले पांच और फिर 6 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने मौके पर पहुंचकर लोगों से घटना की जानकारी ली, और एजेंसियों को बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर