Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sukesh Chandrashekhar: दिल्ली कोर्ट में हुआ जैक्लिन और सुकेश का आमना-सामना, 200 करोड़ की ठगी से जुड़ा है मामला

Sukesh Chandrashekhar Case ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case ) में आरोपित बॉलीवुड एक्ट्रेस जैक्लिन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) और सुकेश चंद्रशेखर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 20 Dec 2022 02:27 PM (IST)
Hero Image
Jacqueline Fernandez: 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में दिल्ली कोर्ट पहुंचीं जैक्लिन फर्नांडिज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 200 करोड़ रुपये की ठगी के आरोपित सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक के कोर्ट में पेशी के वक्त सुकेश और अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडिज आमने-सामने हुए। दोनों एक-दूसरे से नजरें चुराते दिखे। उसने कोर्ट के समक्ष आरोप लगाया कि उसे मंडोली जेल में परेशान किया जा रहा है और दबाव बनाया जा रहा है। उसकी शिकायतें कोर्ट तक आने नहीं दी जा रहीं।

पेशी के बाद बाहर निकलने पर सुकेश ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को 60 करोड़ रुपये दिए थे। आप को लेकर लिखी गई चिट्ठियों के चलते उस पर जेल में दबाव बनाया जा रहा है। इस मामले में अगली सुनवाई छह जनवरी 2023 को होगी। सुकेश के वकील अनंत मलिक ने कहा कि उपराज्यपाल की ओर से गठित समिति के समक्ष भी यह आरोप दोहराया था।

सुकेश के पास अपनी बातों के समर्थन में सारे साक्ष्य हैं। ईडी की ओर से विशेष लोक अभियोजक ने आरोपपत्र के अंश पढ़ते हुए कहा कि सुकेश इस मामले का मास्टरमाइंड है। जेल में उसके पास से कई मोबाइल भी मिले थे। पीड़िता अदिति सिंह से ठगी के लिए सुकेश ने पहला फोन लैंडलाइन से किया था। अदिति से रकम ठगने की बात सुकेश ने स्वीकार की है, जो कि करीब 57 करोड़ रुपये है।

जेल अधिकारियों को दिए उपहारों के बारे में भी जानकारी कोर्ट को दी गई। कोर्ट ने निर्देश दिया कि वह आरोपों पर शार्ट नोट बनाकर दाखिल करें, ताकि समय बचाया जा सके। साथ ही अदालत ने सुकेश की पत्नी लीना मारिया की अटैच की गई 26 करोड़ रुपये की संपत्ति को कब्जे में लेने का आदेश ईडी को दिया। सुकेश के आरोप पर राजनीति गरमा गई है।

सुकेश के आरोप पर जवाब दे आप

भाजपा प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने कोर्ट में पेशी के दौरान सुकेश चंद्रशेखर के उन आरोपों पर आप से जवाब मांगा है जिसमें आप नेताओं को 60 करोड़ रुपये देने की बात कही है। खुराना ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बार-बार यह कह कर सुकेश के आरोपों पर जवाब देना टालते रहे की चुनाव की वजह से भाजपा यह सब करा रही है। आज तो कोई चुनाव नहीं है और सुकेश ने मीडिया से कहा कि है कि उसने 60 करोड़ रुपये दिये हैं। भाजपा के इन आरोपों पर आम आदमी पार्टी (आप) से पक्ष मांगा गया था, लेकिन जवाब उपलब्ध नहीं हो सका।

जैक्लिन ने बहरीन जाने की अनुमति मांगी

अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडिज ने अपने परिवार के पास बहरीन जाने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी है। वह 23 दिसंबर 2022 से पांच जनवरी 2023 तक वहां रहना चाहती हैं। इस अर्जी पर सुनवाई 22 दिसंबर को होगी।