Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khanjawala Incident: दिल्ली पुलिस ने तेज की जांच, स्पेशल CP के नेतृत्व में तड़के जनौती गांव पहुंची टीम

दिल्ली पुलिस ने खंजावाला घटना की जांच तेज कर दी है। मंगलवार तड़के शीर्ष अधिकारियों की एक टीम जनौती गांव पहुंची जहां एक 20 वर्षीय लड़की की एक कार से टक्कर लगने के बाद मौत हो गई थी और फिर उसे सड़क पर कुछ किलोमीटर तक घसीटा गया था।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Tue, 03 Jan 2023 06:18 AM (IST)
Hero Image
khanjawala incident: स्पेशल पुलिस आयुक्त के नेतृत्व में जनौती गांव पहुंची टीम

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों की एक टीम ने खंजावाला की घटना की आगे की जांच के लिए मंगलवार तड़के जनौती गांव का दौरा किया, जहां एक 20 वर्षीय लड़की की एक कार से टक्कर लगने के बाद मौत हो गई और फिर उसे राष्ट्रीय राजधानी में सड़क पर कुछ किलोमीटर तक घसीटा गया। टीम का नेतृत्व विशेष पुलिस आयुक्त शालिनी सिंह कर रही थीं।

पुलिस ने रविवार को बताया कि कार की टक्कर से 20 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई और फिर उसे कुछ किलोमीटर तक घसीटते हुए सड़क पर ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद लड़की की हालत इतनी खराब हो गई थी कि घसीटने के बाद उसके कपड़े फट गए थे और शरीर का पिछला हिस्सा भी कट गया था।

यह भी पढ़ें: Kanjhawala Death Case: लड़की का शव देख कांप गई डॉक्टरों की रूह; सिर, दोनों पैर और आधा शरीर रगड़ने से हुआ गायब

पांचों आरोपी गिरफ्तार

लड़की के शव को मंगोलपुरी के एसजीएम अस्पताल भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया। कार में सवार पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, चार में से दो आरोपी दीपक खन्ना और अमित खन्ना ने 31 दिसंबर, 2022 को शाम करीब 7 बजे अपने एक दोस्त से कार उधार ली और 1 जनवरी, 2023 को सुबह करीब 5 बजे कार को वापस अपने घर पर पार्क कर दिया।

दीपक चला रहा था कार

प्राथमिकी में कहा गया है कि दीपक कार चला रहा था जबकि आरोपी मनोज मित्तल चालक की सीट के पास बैठा था। प्राथमिकी में आगे कहा गया है, "आरोपी मिथुन कुमार और अमित खन्ना कार की पिछली सीट पर थे। दुर्घटनास्थल से भागने के बाद उन्होंने कंझावला रोड पर जनौती गांव के पास कार को रोका, जहां उन्होंने पीड़ित महिला का शव कार के नीचे फंसा पाया।"

जांच के लिए भेजे गए आरोपियों के ब्लड सैंपल्स

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में कंझावला मौत मामले के सभी पांचों आरोपियों के ब्लड सैंपल्स जांच के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला प्रभाग भेजे गए, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या उन्होंने शराब का सेवन किया था।

पांचों आरोपियों की तीन दिन की पुलिस रिमांड

दिल्ली की रोहिणी अदालत ने कंझावला मौत मामले में पांच आरोपियों मनोज मित्तल, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण और मिथुन से पूछताछ के लिए सोमवार को तीन दिन की पुलिस रिमांड मंजूर कर ली। आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच बंद अदालत में पेश किया गया।

यह भी पढ़ें: Delhi Horror Incident: कंझावला मौत मामले में जानिए अब तक का अपडेट, गृह मंत्रालय भी सख्त; शव का हुआ पोस्टमार्टम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर