Move to Jagran APP

अंकित सक्सेना हत्याकांड पर बरसे 'आप' नेता, कुमार बोले- ये किसकी मेहरबानी

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि 'कभी हिंदू,कभी मुस्लिम बना कर कत्ल करते हैं, पता करिए कि हत्यारों पे किसकी मेहरबानी है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sun, 04 Feb 2018 03:18 PM (IST)
Hero Image
अंकित सक्सेना हत्याकांड पर बरसे 'आप' नेता, कुमार बोले- ये किसकी मेहरबानी

नई दिल्ली [जेएनएन]। राजधानी दिल्ली के ख्याला थाना क्षेत्र में एक युवक की उसके मां के सामने गला काटकर हत्या कर दी गई। युवक की मौत के बाद शुरु हुआ विवाद अब सियासी रंग लेने लगा है। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने इस मामले पर आक्रोश जताया है तो वहीं 'आप' से ही निष्कासित कपिल मिश्रा ने इशारों-इशारों में सीएम कजेरीवाल पर निशाना साधा है।

कुमार ने किया ट्वीट 

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि 'कभी हिंदू,कभी मुस्लिम बना कर कत्ल करते हैं, पता करिए कि हत्यारों पे किसकी मेहरबानी है? हो रोहित वेमुला, अखलाक, चंदन या कि अंकित हो, हमारे हुक्मरानों की ज़लालत की कहानी है!

कपिल ने केजरीवाल को घेरा 

कुमार विश्वास के बाद आम आदमी पार्टी से निष्कासित पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने इस घटना के बहाने दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि अगर अंकित का नाम अख़लाक़ हुआ होता, मेरे शहर का मालिक कल सारी रात न सोता, मौत की कीमत लाश का धर्म देखकर लगाते हैं, वो दिल्ली को 'मुग़लिया' अंदाज़ में चलाते हैं। 

मां के सामने काट दिया गला 

ख्याला थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार देर शाम एक युवक की उसके मां के सामने गला काटकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का कारण प्रेम-प्रसंग था। वारदात के समय मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन युवक की गुहार लगाने के बावजूद किसी ने भी आरोपियों को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। युवक को घायल अवस्था में उसके माता-पिता ही अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

बचपन से थी जान पहचान 

पुलिस के मुताबिक मृतक अंकित सक्सेना फोटोग्राफी का काम करता था और बृहस्पतिवार की शाम ऑफिस से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान पास के ही चौराहे पर खड़े लड़की के घरवालों ने उसे घेर लिया और गला रेतकर हत्या कर दी। अंकित व युवती एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे। दोनों का परिवार एक ही गली में आसपास रहता था।

अलग-अलग धर्मों से रखते थे ताल्लुक

दरअसल, लड़की और लड़का दोनों ही अलग-अलग समुदायों से ताल्लुक रखते थे। अंकित की मां का कहना है कि लड़की के परिजनों को उनके बीच प्रेम प्रसंग का पता चल चुका था। यही नहीं दोनों के बीच इस रिश्ते के कारण ही लड़की के परिजन यहां से मकान छोड़कर कहीं और चले गए थे। इसके बाद भी जब दोनों का मिलना-जुलना चलता रहा तो उन्होंने अंकित की बेरहमी से हत्या कर दी।

सख्त सजा की मांग

अंकित की मां कमलेश ने कहा कि आखिर उनके बेटे ने किसी का क्या बिगाड़ा था। आरोपियों के हाथ में खुखरी थी। जब अंकित से युवती की मां ने अपनी बेटी के बारे में पूछा तो उसने कहा कि ऑन्टी मैंने कुछ नहीं किया। मुझे नहीं पता कि आपकी बेटी कहां है। आप चाहें तो पुलिस बुला लें, मैंने कुछ नहीं किया है। आरोपी सिर्फ एक ही बात कह रहे थे कि लड़की को तुमने गायब किया है। उनके ऊपर खून सवार था। वहां मौजूद लोगों ने अंकित को उठाने व रिक्शे से ले जाने के दौरान कोई मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि जब तक हमलावरों को सख्त से सख्त सजा नहीं मिलेगी तब तक बेटे की आत्मा को शांति नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें: कई सवाल छोड़ गई अंकित की मौत, मर गई संवेदना, तमाशबीन बनी रही दिल्ली

यह भी पढ़ें: कुमार विश्वास ने संतोष कोली को किया याद, बोले- अपने ही थे घर लूटने वाले

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।