Move to Jagran APP

गाजीपुर लैंडफिल हादसे की बरसी पर कैंडल मार्च

गाजीपुर लैंडफिल हादसे की बरसी पर इलाके में कैंडल मार्च निकाला गया और इस हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर लोगों ने घोषण की कि जब तक इस कूड़े के पहाड़ को हटा नहीं दिया जाए तक संघर्ष जारी रहेगा। यहां यह यह ज्ञात हो कि पिछले वर्ष गाजीपुर लैंडफिल हादसा हुआ था जिसमें कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिर गया था। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 01 Sep 2018 09:23 PM (IST)
Hero Image
गाजीपुर लैंडफिल हादसे की बरसी पर कैंडल मार्च

फोटो फाइल 01 ईएनडी 103 - हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई

- पिछले साल एक सितंबर को गाजीपुर में गिर गया था कूड़े का पहाड़ जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : गाजीपुर लैंडफिल हादसे की बरसी पर इलाके में कैंडल मार्च निकाला गया और मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर लोगों ने घोषणा की कि जब तक इस कूड़े के पहाड़ को हटा नहीं दिया जाएगा तब तक संघर्ष जारी रहेगा। यहां यह ज्ञात हो कि पिछले वर्ष गाजीपुर लैंडफिल हादसा हुआ था जिसमें कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिर गया था। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी।

इस हादसे की बरसी पर पूर्व निगम पार्षद राजीव वर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व क्षेत्रवासियों ने मुल्ला कॉलोनी हरिजन बस्ती से गाजीपुर लैंडफिल साइट तक कैंडल मार्च निकाला। लैंडफिल साइट के पास मृतकों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि जब तक यह कूड़े का पहाड़ यहां से हट नहीं जाता तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। इसकी वजह से यहां के निवासियों का जीना मुश्किल हो गया है और आए दिन लोगों को कैंसर, दमा और अन्य कई तरह की बीमारियों से ग्रसित होना पड़ रहा है।

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष लक्ष्मण रावत ने कहा कि इस हादसे को एक वर्ष बीत गया है लेकिन लैंडफिल साइट को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार ने कुछ नहीं किया। इस कारण लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित होकर असमय मौत के मुंह में समा रहे हैं। यह कैंडल मार्च विरोध मार्च भी है।

कैंडल मार्च में पूर्व विधायक ब्रह्मापाल, पूर्व पार्षद गुरमीत कौर, धर्मपाल मौर्य, आनंद कुमार, मनोज अग्रवाल, चंचल धीर, अब्बास अंसारी, महेंद्र गोस्वामी जस¨वदर ¨सह, सिकंदर कुमार, देव कुमार, हेमंत बाबू, मुनीम चौधरी आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।