Move to Jagran APP

देशबंधु गुप्ता रोड में डेढ़ घंटे तक घर में की गई थी लूटपाट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : उत्तरी जिला के देशबंधु गुप्ता रोड इलाके में चार बदमाशों ने दिनदह

By JagranEdited By: Updated: Thu, 31 May 2018 09:02 PM (IST)
Hero Image
देशबंधु गुप्ता रोड में डेढ़ घंटे तक घर में की गई थी लूटपाट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : उत्तरी जिला के देशबंधु गुप्ता रोड इलाके में चार बदमाशों ने दिनदहाड़े बुजुर्ग के घर में डेढ़ घंटे तक लूटपाट की थी। मगर, पड़ोसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। इस दौरान बदमाशों के डर से पहली मंजिल के बाथरूम की खिड़की से कूदने के कारण घरेलू सहायिका गीता की मौत हो गई थी। वहीं, बृहस्पतिवार को लोकनायक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद गीता का शव परिजनों को सौंप दिया गया। इधर, घटना हुए 24 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बावजूद मामले में मध्य जिला पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज, घरेलू सहायक हरेराम की मोबाइल कॉल डिटेल और डंप डेटा के जरिये जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, देशबंधु गुप्ता रोड के कोठी नंबर 22 में 76 वर्षीय अविनाश भल्ला पत्‍‌नी के साथ रहते हैं, जबकि उनका बेटा-बेटी सिंगापुर में रहते हैं। कुछ दिन पहले दिल्ली आईं उनकी बेटी बुधवार सुबह मां के साथ बाजार गई थीं। इसी बीच सुबह 10.30 बजे चार बदमाश घर पर आ धमके। इस दौरान घर में अविनाश भल्ला, हरेराम और गीता मौजूद थीं। उल्लेखनीय है कि शादीपुर निवासी गीता कई सालों से घर में सुबह-शाम सफाई करने के लिए आती थीं और आधे पौने घंटे बाद चली जाती थीं।

पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने तमंचे के बल पर अविनाश और हरेराम को बंधक बनाया और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। इसी बीच गीता को भी बदमाशों ने दबोच लिया। हालांकि, उनके चंगुल से छूटकर गीता बाथरूम में घुस गईं और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। बदमाशों ने दरवाजे को खोलने की कोशिश की, तो गीता खिड़की से नीचे कूद गईं। छज्जे पर फंसने के बाद सिर के बल नीचे गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। लोगों की नजर पड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उधर, घर में बदमाश करीब डेढ़ घंटे तक नगदी ढूंढते रहे, मगर उन्हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद बदमाश करीब डेढ़ लाख मूल्य के गहने, मोबाइल और अविनाश का पर्स लूटकर भाग गए। इसके बाद किसी तरह बुजुर्ग और घरेलू सहायक के बंधक मुक्त होने के बाद दोपहर करीब 12.30 बजे पुलिस को सूचना दी गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।