Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: जेल में भी ऐश की जिंदगी बिता रहा सुकेश चंद्रशेखर, पहनता है लाखों की चप्पल; पोल खुली तो निकल पड़े आंसू

Sukesh Chandrasekhar Mandoli Jail दिल्ली की मंडोली जेल में रेड मारकर ठग सुकेश चंद्रशेखर की सेल से लग्जरी सामान जब्त किया गया है। इस दौरान अपना सामान जाते देख सुकेश फूट-फूटकर रोता नजर आया। 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में सुकेश जेल में बंद है।

By AgencyEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 23 Feb 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
VIDEO: जेल में छापा पड़ते ही फूट-फूटकर रोने लगा सुकेश

नई दिल्ली, एएनआई। 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की मंडोली जेल (Mandoli Jail) में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) का गुरुवार को एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है।

2 मिनट 53 सेकंड के इस वीडियो में ठग सुकेश चंद्रशेखर फूट-फूटकर रोता हुआ नजर आ रहा है। साथ ही इस सीसीटीवी वीडियो में छापेमारी के दौरान सुकेश की सेल से पकड़े गए लग्जरी सामान को भी दिखाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मंडोली जेल प्रशासन के हवाले से यह वीडियो जारी किया है।

इस संबंध में जेल अधिकारी ने कहा कि वीडियो लीक करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। जेल प्राधिकरण जांच करेगा और उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेगा, जिसने सुकेश चंद्रशेखर का सीसीटीवी फुटेज लीक किया। यह वीडियो पिछले साल दिसंबर माह का बताया जा रहा है।

CCTV वीडियो में जेल अधिकारी, सीआरपीएफ कर्मियों के साथ हैंड मेटल डिटेक्टर से सुकेश और उसके सामान की तलाशी लेते दिख रहे हैं।  अधिकारियों का दावा है कि तलाशी में सुकेश के पास से 1.50 लाख रुपए की गूची की चप्पल और 80 हजार रुपये की दो जींस मिली है।

जेल से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि वीडियो प्रसारित किसने किया, इसकी जांच की जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई होगी। बता दें कि यह वीडियो कुछ दिन पहले का है, क्योंकि इस वक्त सुकेश रेलिगेयर के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी को धोखा देने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में ईडी की कस्टडी में है।

वीडियो में जेलर दीपक शर्मा अन्य अधिकारियों और स्टाफ के साथ सुकेश की सेल में आते हुए नजर आ रहे हैं। उनको देखकर वह खड़ा हो जाता है। जेल कर्मियों के साथ सीआरपीएफ जवान भी दिखाई दे रहे हैं। वह अंदर घुसते ही सुकेश के सामान को खंगालना शुरू कर देते हैं। उसके गद्दे को चेक करते हैं और चादर को झाड़ते हैं।

एक कर्मी शौचालय में जाकर मेटल डिटेक्टर से जांच करता है। एक अन्य कर्मी सुकेश के हाथ ऊपर कराकर हैंड मेटल डिटेक्टर से ही उसकी जांच करता है। कर्मियों के सेल से निकलने के दौरान ही सुकेश रोता हुआ नजर आ रहा है। वह आंखों से आंसू पोंछता भी दिखाई दे रहा है।

पहले से रहे सुकेश के शौक के चर्चे

सुकेश चंद्रशेखर शौक के लिए पहले से जाना जाता है। महंगी कारों में चलना उसे पसंद है। महंगे कपड़े और दैनिक उपयोग के अन्य सामान खरीदना उसका शौक रहा है।

सुकेश के वकील ने लगाया आरोप

पिछले माह और दिसंबर 2022 में सुकेश ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र भेज था, जिसमें उसने जेल अधिकारियों पर धमकी देने समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस पत्र का हवाला देते हुए सुकेश के वकील अनंत मलिक ने आरोप लगाया है कि यह तलाशी उनके मुवक्किल को प्रताड़ित करने के लिए की गई। वकील ने आगे कहा कि सुकेश पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है कि जेल अधिकारियों पर उसने जो आरोप लगाए हैं, वह उन्हें वापस ले ले। इस संबंध में जेल प्रशासन से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका कोई पक्ष सामने नहीं आया।

कौन है सुकेश चंद्रशेखर

बेंगलुरु निवासी सुकेश को अय्याशी वाली जिंदगी जीने का शौक था, जिसके चलते उसने कम उम्र में ही ठगी करनी शुरू कर दी थी। उसे पहली बार 17 वर्ष की उम्र में बेंगलुरु पुलिस ने पकड़ा था, उस समय उसने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे का दोस्त बनकर एक परिवार से एक करोड़ से अधिक की ठगी की थी। 

20 से ज्यादा मामले हैं दर्ज

32 वर्षीय सुकेश पर देशभर में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। वह चर्चा में वर्ष 2017 में आया, जब उसे अन्नाद्रमुक के शशिकला खेमे को दो पत्ती वाला चुनाव चिह्न दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राजधानी में उसके कमरे से करीब सवा करोड़ रुपये नकद बरामद किया था। 2021 में सुकेश ने रेलिगेयर के प्रमोटर शिवेंद्र मोहन सिंह को जेल से बाहर निकालने को लेकर उसकी पत्नी से 200 करोड़ की ठगी की और पैसा विदेश भेजा गया।

ईओडब्ल्यू ने भी दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस 

इस मामले में ईओडब्ल्यू ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया और ईडी भी इस मामले की जांच कर रही है। इसमें बालीवुड अभिनेत्री जैक्लीन फर्नांडीज और नोरा फतेही भी आरोपित हैं। सुकेश के जेल से उगाही का रैकेट चलाने की बातें सामने आने के बीच यह भी पता चला कि तिहाड़ जेल के 82 अधिकारी व कर्मचारी उसे जेल में सुविधाएं मुहैया करा रहे थे, जिन्हें सुकेश प्रतिमाह डेढ़ करोड़ रुपये दे रहा था। सुबूत जुटाने के बाद इन सभी पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

Also Read- Delhi Liquor Policy: ED ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए को भेजा समन, शराब घोटाला मामले में किया तलब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें