Move to Jagran APP

जागरण प्रभाव : दौरे के बाद महापौर ने चलाया स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और पहाड़गंज के पास रोड पर अतिक्रमण और फ

By JagranEdited By: Updated: Mon, 30 Jul 2018 07:35 PM (IST)
Hero Image
जागरण प्रभाव : दौरे के बाद महापौर ने चलाया स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और पहाड़गंज के पास रोड पर अतिक्रमण और फैली गंदगी की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद उत्तरी निगम के महापौर आदेश गुप्ता ने सोमवार को सघन स्वच्छता अभियान चलाया। इससे पहले शनिवार को महापौर ने इस इलाके का निरीक्षण कर लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिए थे। यहां पर पटरीवालों ने तय स्थान से ज्यादा स्थान घेर रखा था।

सोमवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने पहाड़गंज में चलाए गए सघन स्वच्छता अभियान में दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन के साथ स्थानीय पार्षद बबीता भरीचा, पूर्व पार्षद देवेंद्र सोलंकी, भरत भूषण मदान, क्षेत्रीय उपायुक्त कपिल रस्तोगी व निगम के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे ।

महापौर ने खुद झाडू ले कर इस विशेष स्वच्छता अभियान में भाग लिया। इस मौके पर आदेश गुप्ता ने कहा कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन एक महत्वपूर्ण स्थान है। यहां देश-विदेश से नागरिक आते हैं। अगर स्टेशन के बहार गंदगी या अतिक्रमण दिखाई देता है तो इस का निगम की छवि पर विपरीत असर पड़ेगा। महापौर ने कहा कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बनाए रखना नागरिकों का भी कर्तव्य है। उन्होंने ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यदि कोई व्यक्ति कूड़ा फैलाते पाया जाता है तो उस पर जुर्माना भी लगाया जाए। इसके साथ ही महापौर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को स्टेशन के बहार चल रहे अवैध तंदूर व भट्टी पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि मानसून के मद्देनजर इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं भी कूड़ा और पानी इकट्ठा न हो। इसके साथ ही क्षेत्र में निरंतर मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करने के निर्देश दिए गए। बता दें कि पिछले दिनों दैनिक जागरण ने पहाड़गंज और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने गंदगी व अतिक्रमण का मुद्दा उठाया था। इसके बाद शनिवार को महापौर ने इलाके का दौरा किया था तो वहीं सोमवार को स्वच्छता अभियान चलाया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।